scriptPrivate schools for classes 1 to 12 should be opened from February 1 | कक्षा 1 से 12 तक के प्रायवेट स्कूल 1 फरवरी से खोले जाए | Patrika News

कक्षा 1 से 12 तक के प्रायवेट स्कूल 1 फरवरी से खोले जाए

1 फरवरी से कक्षा 1 से 12 वीं तक के समस्त स्कूलों को कोरोना गाईड लाईन अनुसार पुन: प्रारंभ करने की मांग की और आरटीई की फीस प्रतिपूर्ति करवाने की मांग की गई .

 

स्कूलों को पुन: प्रारंभ करने की मांग

मंदसौर

Published: January 28, 2022 02:47:10 pm

मंदसौर. सभी प्रायवेट स्कूल एक फरवरी से खोले जाए, इस मांग को लेकर स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता स्कूल संचालकों के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नाम लिखा पत्र सौंपकर अपनी मांग से अवगत कराया।

कक्षा 1 से 12 तक के प्रायवेट स्कूल 1 फरवरी से खोले जाए
कक्षा 1 से 12 तक के प्रायवेट स्कूल 1 फरवरी से खोले जाए


कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल खोलें
जानकारी के अनुसार मंदसौर जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन कलेक्टरी गौतम सिंह को सौंपा। इसमें 1 फरवरी से कक्षा 1 से 12 वीं तक के समस्त स्कूलों को कोरोना गाईड लाईन अनुसार पुन: प्रारंभ करने की मांग की और आरटीई की फीस प्रतिपूर्ति करवाने की मांग की गई ।

31 जनवरी तक बंद हैं स्कूल
ज्ञापन में बताया गया कि मप्र शासन स्कूली शिक्षा विभाग के आदेशानुसार 15 से 31 जनवरी तक समस्त शासकीय अशासकीय विद्यालय बंद है। जिससे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई का बहुत नुकसान हो रहा है घर पर रहकर बच्चे पढ़ाई न करके खेलकूद मनोरजंन व अन्य सामाजिक गतिविधियों में शामिल हो रहे है। प्रिंट एवं इलेक्टिक मीडिया के अनुसार कुछ बच्चे मोबाईल पर पढ़ाई का बहाना करके अन्य अनैतिक कार्यों में शामिल हो रहे है जिससे उनका मानसिक संतुलन बिगड़ रहा है और वे आत्महत्या जैसे गलत कदम उठा रहे हैं। उनका शारीरिक व मानसिक विकास बाधित हो रहा है कुछ की आंखो की रोशनी कमजोर हो रही है ।

यह भी पढ़ें : एमपी में मनेगा दशहरा, 21 फीट के रावण का होगा दहन

दो साल से विद्यालय है बंद
विगत दो सत्रों कोरोना के कारण विद्यालय बंद होने और शुल्क नहीं मिलने के कारण अशासकीय विद्यालय संचालक आर्थिक तंगी और मानसिक तनाव से गुजर रहे है विद्यालय बंद है लेकिन विद्यालय के दैनिक खर्च निरंतर जारी है। ऐसे में शासन द्वारा आरटीई के तहत प्रवेशित बच्चों की कई स्कूलों की फीस प्रतिपूर्ति का न होना भी हमारे लिए अभिशाप बना हुआ है। इस संबंध में पूर्व वर्षों की तरह सत्र 2020-21 एवं 2021-22 की 50 प्रतिशत राशि अग्रिम भुगतान की जाकर राहत प्रदान की जाए। संगठन जिलाध्यक्ष रूपेश पारीख, सचिव शेर मोहम्मद खान, कोषाध्यक्ष विपिन चपरोत, सहसचिव राजेश पाटीदार, पंकज जैन, रवि भावसार उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाShivling In Gyanvapi: असदुद्दीन ओवैसी का अजीबोगरीब दावा, ज्ञानवापी में शिवलिंग नहीं, फव्वारा मिलाशिवलिंग मिलने के बाद वायरल हुआ ज्ञानवापी का वीडियों, आप खुद ही देखें क्या है सच्चाईनारी शक्ति : दूल्हे और उसके दोस्तों का हुड़दंग देखकर दुल्हन ने लौटाई बारात, दूसरे के संग लिए फेरे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.