scriptकक्षा 1 से 12 तक के प्रायवेट स्कूल 1 फरवरी से खोले जाए | Private schools for classes 1 to 12 should be opened from February 1 | Patrika News

कक्षा 1 से 12 तक के प्रायवेट स्कूल 1 फरवरी से खोले जाए

locationमंदसौरPublished: Jan 28, 2022 02:47:10 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

1 फरवरी से कक्षा 1 से 12 वीं तक के समस्त स्कूलों को कोरोना गाईड लाईन अनुसार पुन: प्रारंभ करने की मांग की और आरटीई की फीस प्रतिपूर्ति करवाने की मांग की गई .
 
स्कूलों को पुन: प्रारंभ करने की मांग

कक्षा 1 से 12 तक के प्रायवेट स्कूल 1 फरवरी से खोले जाए

कक्षा 1 से 12 तक के प्रायवेट स्कूल 1 फरवरी से खोले जाए

मंदसौर. सभी प्रायवेट स्कूल एक फरवरी से खोले जाए, इस मांग को लेकर स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता स्कूल संचालकों के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नाम लिखा पत्र सौंपकर अपनी मांग से अवगत कराया।


कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल खोलें
जानकारी के अनुसार मंदसौर जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन कलेक्टरी गौतम सिंह को सौंपा। इसमें 1 फरवरी से कक्षा 1 से 12 वीं तक के समस्त स्कूलों को कोरोना गाईड लाईन अनुसार पुन: प्रारंभ करने की मांग की और आरटीई की फीस प्रतिपूर्ति करवाने की मांग की गई ।

31 जनवरी तक बंद हैं स्कूल
ज्ञापन में बताया गया कि मप्र शासन स्कूली शिक्षा विभाग के आदेशानुसार 15 से 31 जनवरी तक समस्त शासकीय अशासकीय विद्यालय बंद है। जिससे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई का बहुत नुकसान हो रहा है घर पर रहकर बच्चे पढ़ाई न करके खेलकूद मनोरजंन व अन्य सामाजिक गतिविधियों में शामिल हो रहे है। प्रिंट एवं इलेक्टिक मीडिया के अनुसार कुछ बच्चे मोबाईल पर पढ़ाई का बहाना करके अन्य अनैतिक कार्यों में शामिल हो रहे है जिससे उनका मानसिक संतुलन बिगड़ रहा है और वे आत्महत्या जैसे गलत कदम उठा रहे हैं। उनका शारीरिक व मानसिक विकास बाधित हो रहा है कुछ की आंखो की रोशनी कमजोर हो रही है ।

यह भी पढ़ें : एमपी में मनेगा दशहरा, 21 फीट के रावण का होगा दहन

दो साल से विद्यालय है बंद
विगत दो सत्रों कोरोना के कारण विद्यालय बंद होने और शुल्क नहीं मिलने के कारण अशासकीय विद्यालय संचालक आर्थिक तंगी और मानसिक तनाव से गुजर रहे है विद्यालय बंद है लेकिन विद्यालय के दैनिक खर्च निरंतर जारी है। ऐसे में शासन द्वारा आरटीई के तहत प्रवेशित बच्चों की कई स्कूलों की फीस प्रतिपूर्ति का न होना भी हमारे लिए अभिशाप बना हुआ है। इस संबंध में पूर्व वर्षों की तरह सत्र 2020-21 एवं 2021-22 की 50 प्रतिशत राशि अग्रिम भुगतान की जाकर राहत प्रदान की जाए। संगठन जिलाध्यक्ष रूपेश पारीख, सचिव शेर मोहम्मद खान, कोषाध्यक्ष विपिन चपरोत, सहसचिव राजेश पाटीदार, पंकज जैन, रवि भावसार उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो