scriptरात को व्यवस्था देखने पहुंचे कलेक्टर ने प्रबंधक पर जताई नाराजगी, | pshiptinath news in mandsaur | Patrika News

रात को व्यवस्था देखने पहुंचे कलेक्टर ने प्रबंधक पर जताई नाराजगी,

locationमंदसौरPublished: Jul 22, 2019 11:44:15 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

रात को व्यवस्था देखने पहुंचे कलेक्टर ने प्रबंधक पर जताई नाराजगी,

patrika

रात को व्यवस्था देखने पहुंचे कलेक्टर ने प्रबंधक पर जताई नाराजगी,


मंदसौर.
भगवान पशुपतिनाथ मंदिर पर सावन के पहले सोमवार को आने वाले भक्तों के बीच यहां व्यवस्थाओं को देखने के लिए रविवार की रात को कलेक्टर मनोज पुष्प पहुंचे। यहां परिसर से लेकर पांडाल और गर्भगृह तक पहुंचकर उन्होंने व्यवस्था देखी। पूर्व में दिए निर्देशों पर अमल नहीं होने पर उन्होंने प्रबंधक पर नाराजगी जाहीर की और कहा कि सिर्फ नोट करते हो, काम नहीं करते हो।
यहां करीब दो घंटे तक रुककर कलेक्टर ने हर एक जगह जाकर व्यवस्थाओं पर मंथन किया और बचे हुए समय में काम पूरे करने के निर्देश दिए। ऐसे में अब सुबह यहां आने वाली भक्तों की भीड़ के पहले प्रबंधन समिति को रात भर में सभी काम पूरे करने होंगे। इस दौरान एसडीएम अंकिता प्रजापति, तहसीलदार नारायण नंदेड़ा, प्रबंधक राहुल रुनवाल, नपा स्वास्थ्य अधिकारी केजी उपाध्याय, एएसपी मनोकामना प्रसाद, सीएसपी नरेंद्र सोलंकी, कोतवाली टीआई एसएल यादव सहित अन्य मौजूद थे।

लाईटिंग बढ़ाने के दिए निर्देश
निरीक्षण के दौरान बनाए गए जूता स्टेंड को बाहर बनाने के साथ ही मंदिर के पूरे परिसर से लेकर घाट क्षेत्र में लाईटिंग कम दिखने पर बढ़ाने के निर्देश दिए। शिवना के किनारों पर होमगॉर्ड जवानों को शिवना नदी क्षेत्र में तैनात रहने के निर्देश दिए। तमाम संसाधन और पूरे अमले के साथ यहां तैनाती के लिए कहा है। इसके अलावा उन्होंने बेरिगेट्स से लेकर लगाए गए वाटर प्रुफ पांडाल के अलावा हर एक चीज का बारीकी से निरीक्षण किया।

जगमगाया मंदिर, दर्शन करने उमड़ा शहर
पशुपतिनाथ मंदिर में आकर्षक विद्युत सजावट की है। इसके चलते मंदिर विद्युत रोशनी से जगमगा रहा है। सोमवार की पूर्व संध्या पर मंदिर की साज-सजावट के साथ भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन और शयन आरती को देखने के लिए शहरवासी बड़ी संख्या में यहां पहुंचे। मंदिर परिसर में देररात तक श्रद्धालुओं का जमघट लगा रहा। कोई भगवान के दर्शन कर रहा था तो कोई यहां विद्युत सजावट को निहार रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो