scriptबरसते पानी में शिवतरानों पर झुमते हुए पहुंचे शिवभक्त | pshiptinath temple news | Patrika News
मंदसौर

बरसते पानी में शिवतरानों पर झुमते हुए पहुंचे शिवभक्त

बरसते पानी में शिवतरानों पर झुमते हुए पहुंचे शिवभक्त

मंदसौरJul 30, 2019 / 11:34 am

Nilesh Trivedi

patrika

बरसते पानी में शिवतरानों पर झुमते हुए पहुंचे शिवभक्त

मंदसौर.
सावन माह के दूसरे सोमवार को भगवान पशुपतिनाथ के दर पर ५० हजार श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। अलसुबह से रात तक भगवान के दर्शन के लिए भक्तों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। बरसते पानी में शिव तरानों पर झुमते हुए शिवभक्त यहां पहुंचे। पशुपतिनाथ की एक झलक पाने के लिए दिनभर हजारों श्रद्धालु कतार में खड़े रहे। गर्भगृह में पहुंचकर अभिषेक कर पूजा-अर्चना करते हुए लोगों ने दर्शन किए। बरसते पानी के बीच पहुंचे शिवभक्तों की भक्ति के बीच माहौल शिवमय हो गया। पशुपतिनाथ के अलावा अन्य शिवालयों में भी दिनभर पूजन-अर्चना के साथ अभिषेक का दौर चलता रहा तो जिले में भी यही स्थिति रही। ऐसे में सोमवार को शिवभक्ति का दौर चरम पर पहुंचा। एसपी हितेश चौधरी भी यहां पुलिस पांईट पर सुरक्षा इंतजामों को देखने के लिए पहुंचे।
तेज बारिश में भी नहीं डगमगाई आस्था
सोमवार को सावन के दूसरे सोमवार के चलते यहां पशुपतिनाथ के दर्शन करने के लिए भक्तों की भीड़ पहुंचे तो जिलेभर से कावडिय़ों के आने का सिलसिला भी चल रहा था। इस बीच दिनभर में कई बार तेज बारिश हुई। तेज बारिश के बीच भी शिवभक्तों की आस्था नहीं डगमगाई और दर्शन के लिए बरसते पानी में खड़े रहे। भगवान शिव की भक्ति का सावन माह का आधा दौर बीत चुका है। ऐसे में भक्ति का दौर भी चरम पर पहुंच रहा है। मनोकामना लिए भक्त दूर-दूर से पैदल यहां पहुंच रहे है। सुबह आरती के बाद अभिषेक हुआ तो शाम को भी आरती हुई। हजारों की संख्या में भक्तों की भीड़ जमा रही। दिनभर गुंंजे वैदिक मंत्रों ने माहौल को शिवमय कर दिया। तो मंदिर में आने-जाने वाले श्रद्धालुओं में शिवतिलक लगाने की भी होड़ देखी गई।
कावडि़एं पहुंचे, बम भोले के जयकारों से गुंजा मंदिर
सावन माह के दूसरे सोमवार को लेकर पशुपतिनाथ मंदिर पर दिनभर कावड़ यात्रा लेकर कावड़ीए पहुंचे। हाथ में जल और मुंह पर बम भोले के जयकारों के साथ कावड़ी यहां पहुंचे और बाबा पशुपतिनाथ का जलाअभिषेक किया। कावड़ यात्रा को लेकर यहां पुख्ता इंतजाम थे। डीजे व बज रहे भजनों के साथ शहर में भ्रमण करती हुई बारिश की बूंदो पर शिवभक्त खूब झुमें और जयकारें लगाते हुए पशुपतिनाथ के दर पर पहुंचे। जहां अनेक ने अभिषेक किया। पिपलियामंडी के साथ ही सिंदपन और शहर के इंद्रा कॉलोनी से निकली कावड़ यात्रा यहां पहुंची थी।
रामगढ़ से पशुपतिनाथ तक निकली कावड़ यात्रा
सेमलिया हीरा.
गांव रामगढ़ से सोमवार को कावड़ यात्रा निकली। इसमें बड़ी संख्या में कावड़ यात्रा मंदसौर बाबा पशुपतिनाथ के दर पर शिव के जयकारे लगाते हुए पहुंचे। कांवड़ यात्रा का रास्ते में कई लोगों ने स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो