scriptभीलवाड़ा से आए सभी लोगों की रिपोर्ट आईनेगेटिव, दो रिपोर्ट का ओर इंतजार | , Reports of all the people who came from Bhilwara are negative, waiti | Patrika News

भीलवाड़ा से आए सभी लोगों की रिपोर्ट आईनेगेटिव, दो रिपोर्ट का ओर इंतजार

locationमंदसौरPublished: Apr 05, 2020 04:43:21 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

भीलवाड़ा से आए सभी लोगों की रिपोर्ट आईनेगेटिव, दो रिपोर्ट का ओर इंतजार

COVID19: 51-year-old-man-death-due-to-coronavirus-in-tamilnadu

COVID19: 51-year-old-man-death-due-to-coronavirus-in-tamilnadu

मंदसौर.
मंदसौर जिले के लिए शनिवार को भी अच्छी खबर आई।भीलवाड़ा से आने वाली ढाईसाल की बालिका सहित सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब केवल शिशु रोग विभाग द्वारा एहतियातन तौर पर भेजे गई दो बच्चों की रिपोर्ट आना शेष है।कोरोना सेंटर में क्वारटाईन सभी ११ लोगों को प्रशासन अब होमआइशोलेशन पर घर भेज सकता है। वहीं दूसरी ओर संासद सुधीर गुप्ता ने आज रात को ९ बजे नौ मिटन तक दीप लगाने की अपील संसदीय क्षेत्रवासियों से की है। शनिवार के दिन भी कईलोगों ने लॉकडाउन का पालन नहीं किया। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों द्वारा संबंधित के खिलाफ कार्रवाईकी गई। वहीं जिला अस्पताल में नाहरु भाई द्वारा बनाई गईऑटोमेटिक सेनेटाइजर मशीन लगाई गई।
कोरोना सेंटर के नोडल अधिकारी डॉक्टर डीके शर्मा ने बताया कि भीलवाड़ा से आने वाले सभी मजदूरों सहित ढाईसाल की बालिका की रिपोर्ट शनिवार केा आईहै। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव है। अभी ११ लोगों को कोरोना सेंटर में क्वारनटाईन किया गया है। इनको भी जल्द ही घर पर भेज दिया जाएगा।जहां पर यह सभी होमआईशोलेशन पर रहेगें। उन्होंने बताया कि शिशु रोग विभाग द्वारा देा बच्चों की रिपोर्ट भेजी गई थी। वे रिपोर्टआना शेष है। जो जल्द ही आ जाएगी।
सांसद सुधीर गुप्ता ने संसदीय क्षेत्र के सभी नागरिकों से अपील की है कि भारत अनादिकाल से देवभूमि के रूप में जाना जाता रहा है। संस्कृति और सभ्यता इस देश की पहचान है और आज जब पूरे विश्व पर एक वैश्विक महामारी का जो संकट आया है उससे हमारे देशवासियों ने अब तक बहुत डटकर मुकाबला किया है। यह अध्यात्म रूपी मुकाबला ही इस देश के वासियों को इस वैश्विक महामारी से निजात दिलाएगा। आज रविवार रात्रि 9 बजे अपने घर की बत्तियां बुझा कर 9 मिनट तक दीप प्रज्वलित करने का जो संकल्प देशवासियों को दिलाया है वह संपूर्ण देश के अध्यात्म को शक्ति प्रदान करता है और मुझे पूरा विश्वास है कि संपूर्ण देश के साथ मेरे क्षेत्र के सभी नागरिक अध्यात्म एकता का परिचय देते हुए आज रात्रि अपने घरों में 9 बजे 9 मिनट तक दीप प्रज्वलित कर भारत के तपो भूमि होने का परिचय देंगे।
रोटरी आहार केंद्र पर 5 रुपए में दिया जा रहा भोजन
मंदसौर के जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों के परिजनों को रोटरी आहार केंद्र पर रियायती दर पर मात्र 5 रूपए में भोजन पैकेट आज से मिलना प्रारंभ हो गए हैं। 14 अप्रैल तक दोनों टाइम मरीजों के परिजनों को रोटरी आहार केंद्र पर दोनों समय नि:शुल्क भोजन पैकेट मिलेंगे। मंदसौर जिले के लोग जो अन्य राज्यों में राज्य में लोक डाउन के कारण फंसे हैं, उन की सहायता जिला प्रशासन मंदसौर द्वारा की गई । इनमें आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले के राजमुंदरी 103 लोग सहित, राजस्थान के भीलवाड़ा और जयपुर, गुजरात के कच्छ भुज, अहमदाबाद और दाहोद, इंदौर तथा पुणे शहर को मिलाकर लगभग 150 से 200 व्यक्तियों को राशन, खाना स्थानीय प्रशासन से समन्वय कर उपलब्ध करवाया गया है।
इनका कहना…
कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि भीलवाड़ा से आने वाले सभी लेागों की रिपोर्ट नेगेटिव आईहै। दो रिपोर्ट आना शेष है। अब तक जिले में सात हजार १७० यात्री आए है। इनमें से ६ हजार ४७४ यात्रियों होमआइशोलेशन या क्वारटाईन किया गया है।वही छह हजार ४ यात्रियों को होमआइशोलेशन पर रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो