scriptबेदम हुई पूरे शहर की सड़के, गड्ढों में भर रहे मिट्टी, अब देना होगा कोर्ट में जवाब | road news mandsaur | Patrika News

बेदम हुई पूरे शहर की सड़के, गड्ढों में भर रहे मिट्टी, अब देना होगा कोर्ट में जवाब

locationमंदसौरPublished: Aug 23, 2019 11:32:08 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

बेदम हुई पूरे शहर की सड़के, गड्ढों में भर रहे मिट्टी, अब देना होगा कोर्ट में जवाब

बेदम हुई पूरे शहर की सड़के, गड्ढों में भर रहे मिट्टी, अब देना होगा कोर्ट में जवाब

बेदम हुई पूरे शहर की सड़के, गड्ढों में भर रहे मिट्टी, अब देना होगा कोर्ट में जवाब


मंदसौर.
बारिश के पहले ही शहर के प्रमुख मार्गों पर गहरें गड्ढें लोगों के लिए आफत बने हुए थे। और अब शहर में भारी बारिश से बेदम हो चुकी सड़के लोगों के लिए मुसीबतों का कारण बन गई है। बारिश में प्रमुख व शहर के आंतरिक मार्ग पर गहरें गड्ढें हो गए है जो वाहन चालको के लिए तकलीफों को कारण बन रही है।
इतना ही नहीं जवाबदार विभाग इन गड्ढों को भरने के लिए भी मिट्टी का उपयोग कर रहे है। यह मिट्टी वाहन चालको की आंखों में हवा के साथ जा रही है। लंबे समय से शहर की बदहाल हो रही सड़को की सुध कोई नहीं ले रहा है। ऐसे में अब मामला कोर्ट में जन लोक उपयोगी शिकायत में चला गया है। अभिभाषक विनोद साल्वी ने मामला प्रथम अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जनलोकउपयोगी शिकायत में लगाया है। इसमें कलेक्टर के साथ ही शहर की सड़को के लिए जवाबदार लोक निर्माण विभाग व नगर पालिका को भी पार्टी बनाया है। कोर्ट ने शिकायत स्वीकार करते हुए नोटिस जारी किए है। अब ३१ अगस्त को मामले में कोर्ट में विभागों को बदहाल सड़को को लेकर जवाब देना है।
मामले में कोर्ट को अभिभाषक ने बताया कि शहर में पक्की व गुणवत्तायुक्त सड़को का शहर में निर्माण कराया जाए। वर्तमान में रामटेकरी से लेकर महू-नीमच मार्ग तक और राजाराम फैक्ट्री से कोर्ट की घाटी एवं शहर के मध्य अन्य सड़को का उच्च गुणवत्तायुक्त मटेरियल उपयोग करते हुए इनका निर्माण कराया जाए। वर्तमान में गुणवत्ताविहीन मटेरियल की सड़को के कारण यह सड़क पूरी तरह उखड़ चुकी है और अब इन सड़को से गुजरने वाले आम लोगों के लिए आफत बनी हुई है। साथ ही फोरलेन रोड से मंडी रोड के अलावा शहर के अन्य क्षेत्रों में सड़क पूरी तरह खराब हो चुकी है और गड्ढों में तब्दील हो गई है। ऐसे में उन्होंने शिकायत में सख्त कार्रवाई करने के साथ ही इन प्रमुख क्षेत्रों उच्च गुणवत्ता की सड़का का निर्माण कराने के अलावा इन सड़को को जिन ठेकेदारों ने बनाया है। उनकी भी जानकारी मंगवाकर कानूनी कार्रवाई की मांग इसमें की है। साथ ही शहर की सड़को की बदहाल स्थिति को लेकर अन्य बिंदुओं से भी इस शिकायत में अवगत कराया है। इसमें बताया कि नगर की जनता टैक्स देने के बाद भी उन्हें बेहतर सड़क तक की सुविधा यह विभाग नहीं दे पा रहे है। अभिभाषक साल्वी ने बताया कि शिकायत कोर्ट ने स्वीकार करते हुए मामले में नोटिस जारी किए है। अगली तारीख ३१ अगस्त है। इसमें इस पर कोर्ट सुनवाई करेगा और विभागों को जवाब देना है। शहर के अलग-अलग क्षेत्रों की बदहाल सड़को की फोटो भी इस शिकायत के साथ न्यायालय में प्रस्तुत की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो