दोस्ती अभियान में आरपीएफ ने दी समझाइश

ट्रेक पर पत्थर ना रखने एवं चलती ट्रेन पर पत्थरबाज़ी ना करने की समझाईश दी

मंदसौर. दोस्ती अभियान के तहत आरपीएफ ने शुक्रवार से जागरुकता और समझाईश का अभियान शुरु किया। इसमें शुक्रवार को आरपीएफ स्टेशन के समीप मिड इंडिया क्षेत्र में पहुंची और फाटक बंद होने के दौरान दोनों और खड़े वाहनों चालको को समझाया। निरीक्षक बच्चू सिंह ने पूरे स्टॉफ के साथ ऱेलवे सुरक्षा बल पोस्ट पर दोस्ती अभियान के तहत अवेरनेस प्रोग्राम किया। इसमें राहगीरों को ट्रेक पर पत्थर ना रखने एवं चलती ट्रेन पर पत्थरबाज़ी ना करने की समझाईश दी। गेट 162 पर गेटमेन अनिल कुमार, गेट 164 पर गेटमेन सुभाष झा एवं 157 पर गेट मेन मनोज कैथवास मिले। जिन्हें भी राहगीरों को समझाने के बारें में जानकारी दी।


यात्रियों, वाहन चालकों को दी समझाइश
पिपलियामंडी. दोस्ती अभियान के तहत रेलवे सुरक्षा बल के सहायक उप निरीक्षक महेशचंद मीणा, आरक्षक विकासचंद व्यास ने पिपलिया रेलवे स्टेशन व रेलवे फाटक 141 पर यात्रियों व वाहन चालकों को रेलवे सुरक्षा बल हेल्प लाइन नंबर 182 व चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चलती गाडिय़ों चढऩे व उतरने का प्रयास न करे। महिला या दिव्यांग के अलार्ट डिब्बों में भी यात्रा न करें। साथ ही यात्रा के दौरान शराब या अन्य किसी प्रकार का नशा न करे। रेल लाइन क्रास न करे। कोई व्यक्ति यात्रा के दौरान अभद्र व्यवहार करता है तो 182 नंबर पर कॉल करें। साथ ही रेल लाइन पर किसी प्रकार से पत्थर, लकड़ी या अन्य वस्तु न रखे। वाहन चालकों को समझाइश देते हुए उन्होंने कहा फाटक बंद होने के दौरान वे समझाइश से काम ले फाटक बंद करते समय जल्दबाजी में निकलने का प्रयास न करे।

Mukesh Mahavar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned