scriptसोयाबीन तेल प्लांटों पर दी दबिश, लिए नमूने | Samples for given pressures on soybean oil plants | Patrika News

सोयाबीन तेल प्लांटों पर दी दबिश, लिए नमूने

locationमंदसौरPublished: Oct 13, 2019 11:32:53 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

सोयाबीन तेल प्लांटों पर दी दबिश, लिए नमूने

सोयाबीन तेल प्लांटों पर दी दबिश, लिए नमूने

सोयाबीन तेल प्लांटों पर दी दबिश, लिए नमूने

मंदसौर.
खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम द्वारा जिले में लगातार विभिन्न जगहों पर पहुंचकर सैंपल लेने की कार्रवाईया की जा रही है। प्रदेशस्तर पर मिलावटखोरों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को लेकर शनिवार को भी खाद्य विभाग के अमले ने नगर में कार्रवाई करते हुए सोयाबीन प्लांटों पर दबिश देते हुए जांच की और सभी प्लांटों से सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजे।

खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा ने बताया कि शनिवार को कार्रवाई करते हुए सोयाबीन तेल प्लांटों का औचक निरीक्षण किया गया व विभिन्न खाद्य संस्थानों से सेंपल लिए गए है। जमरा ने बताया कि सबसे पहले मंदसौर नगर के सौंधनी स्थित गुजरात अंबुजा प्रा लिए के पैकिंग स्थल, निर्माण स्थल व प्रयोगशाला का निरीक्षण किया गया। यहां विभाग की टीम द्वारा रिफाईंड सोयाबीन तेल का नमूना लिया।
जमरा ने बताया कि उसके बाद धानमंडी मंदसौर स्थित विष्णु ट्रेडिंग कंपनी पर पहुंचकर रिफाइड सोयाबीन तेल का नमूना लिया गया। वहां पर विभाग की टीम द्वारा संचालक को तेल संग्रहण स्थल, पैकिंग स्थल पर स्वच्छता बनाए रखने के निर्देश दिए। टीम ने कालाखेत मंदसौर स्थित वर्धमान इंटरप्राइजेस पर पहुंचकर मिक्स आचार का नमूना लिया गया। उसके बाद विभाग ने सदर बाजार स्थित एच के ट्रेडर्स से खुले घी का सेंपल लिया गया। जमरा ने बताया कि जब्त सभी सेंपलों को प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने पर ही नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो