scriptस्कूली बच्चों को लेकर पुलिया से गुजरी बस | school bus news | Patrika News
मंदसौर

स्कूली बच्चों को लेकर पुलिया से गुजरी बस

स्कूली बच्चों को लेकर पुलिया से गुजरी बस

मंदसौरAug 09, 2019 / 01:25 pm

Nilesh Trivedi

patrika

स्कूली बच्चों को लेकर पुलिया से गुजरी बस

मंदसौर.
कलेक्टर मनोज पुष्प ने बुधवार को सुवासरा में अंडरब्रिज में उतरी बस के फिटनेस व चालक का लाइसेंस निरस्त कराया। इसके बाद उन्होंने निजी व स्कूली बसों को इस प्रकार पानी में उतारने वालो पर सख्ती के निर्दंेश दिए और सीधे कार्रवाई की बात कही। लेकिन उनके निर्देश जिले में बेअसर नजर आए। यात्री बसों के साथ ही स्कूली बसों से भी पुलिया पार पानी होने के बाद भी बच्चों को लेकर पार कराया गया। इसका एक वीडियो गुरुवार देरशाम को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें कयामपुर युनिक स्कूल की बस स्कूली बच्चों को लेकर पुलिया पर पानी होने के बाद भी पुलिया को पार कर रही और दोनों और ग्रामीणों की भीड़ खड़ी। यहां तक की आवागमन बंद होने के चलते लगाए गए बैरिकेट्स भी लगे थे। फिर भी स्कूली बस के चालक ने स्कूली बच्चों के होने के बाद जोखिम लेकर पुलिया पार कर ली।

उफनती सोमली की लहरों ने दिखाया विकराल रुप
सेमलियाहीरा.
गांव सेमलियाहीरा के समीप प्रभावित हो रही सोमली नदी में दिनभर की बारिश के बाद रात को अचानक उफान आ गया। उफनीत सोमली नदी की लहरों ने विकराल रुप दिखाया। इस दौरान पुलिया पर करीब ५ फीट पानी भर गया था। बड़ी संख्या में अचानक उफनी सोमली को देखने पहुंचे। इसके चलते दलोदा मार्ग बंद हो गया।

भारी बारीश के चलते बडौद पानपुर तालाब के गेट बिना सुचना के खोले
बडौद.
सीतामऊ तहसीलमें स्टेट के जमाने से बना बडौद पानपुर का तालाब भारी बारीश होने की वजह से लबालब भर गया। ऐसे में इसके गेट खोले गए। गेट खोलने के बाद बड़ोद सहित आसपास के गांवों में पानी ही पानी हो गया। ग्रामीणों का कहना है कि बिना सूचना के गेट खोलने के कारण यह स्थिति बनी। जल ससांधन विभाग के कर्मचारियो द्वारा गेट खोले गए। बिना सुचना के गेट खोलने से बडौद के खाल में बनी पुलीया का जलस्तर अचानक बढ़ गया। तालाब से पानी छोडे जाने के बाद जब पुलिया पर पानी बढ़ा तब वहा एक ट्रेक्टर पुलीया पर फसा हुआ था। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने जेसीबी की मदद से ट्रेक्टर को बाहर निकाला। तो ग्रामीण वाहनों को भी हाथ में लेकर पुलिया पार करते हुए नजर आए।
डिगांव में घरों में घुसा पानी
शाम के समय हुई जोरदार बारिश के कारण शहर के साथ ही गांवों में भी जलजमाव हो गया। समीप के गांव डिगांव माली में भी बारिश का पानी हर और जमा हो गया। इसके चलते लोगों के घरों में पानी घुस गया। गांव के लच्छु सुनार्थी के मकान में पानी जमा हो गया तो कई दुकानों में भी पानी घुस गया। इसके चलते पानी निकालने के लिए लोगों को मशक्कत करना पड़ी। शिवना नदी पर नाहरगढ़-बिल्लोद के बीच पुलिया पर पानी आने के कारण यहां भी आवागमन गुरुवार को भी बंद रहा।

Home / Mandsaur / स्कूली बच्चों को लेकर पुलिया से गुजरी बस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो