scriptरविवार के दिन जिले में दो बच्चों सहित छह लोगों की मौत | Six people including two children died in the district on Sunday | Patrika News

रविवार के दिन जिले में दो बच्चों सहित छह लोगों की मौत

locationमंदसौरPublished: Sep 01, 2019 09:16:29 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

रविवार के दिन जिले में दो बच्चों सहित छह लोगों की मौत

मंदसौर

जिले में रविवार को चार थानाक्षेत्रों में दो मासूमों सहित छह लोगों की मौत हो गई। इसमें दो बच्चों सहित पांच लोगों की पानी में डूबने से मौत हो गई तो एक युवक की बिजली गिरने से मौत हो गई। पुलिस ने पांच शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुर्पद कर दिया है। वहीं एक शव का पोस्टमार्टम सोमवार को करवाकर परिजनों के सुर्पद किया जाएगा। पुलिस ने सभी प्रकरणों में मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है।

दो भाईयों की डूबने से मौत
सुवासरा से करीब १३ किलोमीटर दूर ग्राम धनवाड़ा में दो भाई बाबा रामदेव की प्रसाद लेने से पहले तालाब में नहाने के लिए गए थे। यहां दोनेां भाईयों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार किशन पिता दूला बंजारा उम्र ७ साल निवसी धनवाड़ा और उसकी बुआ का बेटा अक्षत पिता जितेंद्र बंजारा उम्र ८ साल निवासी बाजखेड़ी दोनोंं बाबा रामदेव की प्रसाद लेने से पहले गंाव के तालाब में नहाने के लिए करीब दो बजे गए थे। यहां पर दोनों बच्चे नहाते-नहाते गहरे पानी में चले गए। जहां पर दोनों डूब गए। जानकारी के अनुसार जब आधे घंटे तक बच्चे नहीं पहुंचे तो परिजन तालाब के पास गए और ग्रामीणों सहित परिजनों ने तालाब में बच्चों को ढूंढा। करीब आधे घंटे बाद दोनों बच्चे के शव बाहर निकाले। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। सुवासरा में दोनों बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर पुलिस ने परिजनों को सौंपे।

लदूसा प्रतिनिधि के अनुसार रविवार शाम करीब पांच बजे ग्राम बाबरेचा में सड़क किनारे तीन फीट गहरी नालीनुमा खाई में गोपाल पिता प्रभुलाल कुमावत की डूबने से मौत हो गई। दलौदा थानाप्रभारी अमित सिंह कुशवाह ने बताया कि गोपाल कुमावत की सड़क के पास तीन फीट की नालीनुमा खाई में डूबने से मौत हुई है। शव का आज पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा जाएगा। मर्ग कायम कर जांच शुुरु कर दी है।

शिवना नदी में बहे युवक को मिला शव
जानकारी के अनुसार गत दिवस ढाबला निवासी बालमुकुंद (२६) पिता रमेश ओढ़े अपने तीन अन्य साथी राजू, समरथ और जीतु के साथ लीलदा काचरिया के रास्ते पित्याखेड़ी में छत की सेंटींग का काम करने जा रहे थे। बालमुकुंद मिस्त्री का काम करता था। रास्ते में शिवना नदी की डेम की पाल पार कर रहे थे। पानी अधिक और तेज होने के कारण बाईक बंद हो गई तो हाथ में बाईक लेकर पाल पार करने की कोशिश में उतरे चारों युवको को लोगों ने मना किया और फिर पलटने की बात कही तो पानी के बहाव को देख चारों फिर पलटें। इसी दौरान बालमुकुंद का पांव फिसल गया और वह नदी में गिर गया था। रविवार सुबह से ही रेस्क्यू दल सहित ग्रामीणों ने नदी में युवक को ढूंढना शुरु किया। थानाप्रभारी प्रतिक राय ने बताया कि लिलदा गांव से करीब एक किलोमीटर पर युवक का नदी में शव मिला है।

भानपुरा में दो की मौत, पुलिस ने किया मर्ग कायम
तहसीलदार राकेश यादव व टीआई ओपी तंतवार ने बताया कि तहसील क्षेत्र के ग्राम गणेशपुरा में दोपहर करीब 1 बजे हो रही बारिश के दौरान कारूलाल 19 वर्ष पिता जयसिंह बंजारा अपने काका बाबुलाल बंजारा की छत पर हो रही बारिश में नहा रहा था। इसी दौरान बादलों की जोरदार गडग़ड़ाहट के बीच आकाशीय बिजली गिरने से करूलाल की मौके पर ही मौत हो गई। परिजन युवक को शासकीय चिकित्सालय भानपुरा लेकर पहुंचे। यहां चिकित्सक ने युवक को मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

नाले में बहने से व्यक्ति की मौत
प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम रतनपुरा निवासी मांगीलाल 43 वर्ष पिता हरिराम नट शनिवार सुबह करीब 10 बजे कीकोड़े मार करेला की सब्जी के लिए घर से जंगल की तरफ निकला था। शाम तक वापस घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने जंगल की तरफ काफी खोजबीन करने एवं बह रहे नाले मैं खोजबीन करने के बाद भी मांगीलाल के नहीं मिलने पर एवं अंधेरा होने खोजबीन बंद कर दी। रविवार प्रात: से ही परिजनों ने वापस से खोजबीन शुरू कर नाले के किनारे किनारे से रेवा नदी तक पहुंचे ग्राम सुठली के समीप रेवा नदी मैं स्थित एक मौखे में लकडिय़ों के बीच मांगीलाल के शव को फंसा हुआ देखा। सुबह करीब 8 बजे परिजनों ने शव निकालकर भानपुरा पुलिस को सूचना दी। एवं शव को शासकीय चिकित्सालय भानपुरा पहुंचाया गया। यहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले में जांच शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो