script

सराफा व्यापारी पर फायर कर लूटा 6 लाख के आभूषण व नगदी से भरा बैग

locationमंदसौरPublished: Jun 08, 2019 12:19:01 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

सराफा व्यापारी पर फायर कर लूटा 6 लाख के आभूषण व नगदी से भरा बैग

patrika

सराफा व्यापारी पर फायर कर लूटा 6 लाख के आभूषण व नगदी से भरा बैग

मंदसौर.
जिले के दलोदा में शुक्रवार की शाम बाईक पर आए अज्ञात बदमाशों ने फायर कर सराफा व्यापारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया। तीन बाईक पर आए ६ बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया और व्यापारी के हाथ से सोने-चांदी व नगदी सहित करीब ६ लाख रुपए का माल से भरा बैग छिनकर भाग निकलें।
व्यापारी के सिर पर पहले बंदूक अड़ाई और कहा माल निकाल। डराने के लिए साईडमें फायर भी किया। कुछ समझ पाता तब तक उसके साथ आए दो लोग व्यापारी के पिता के पास जा पहुंचे। बैग छिन भागें। व्यापारी ने पीछा किया तो पैर पर फायर कर दिया। आरोपियों ने दो फायर किए। इसमें एक व्यापारी के पैर पर लगी। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

गोलीमार बानीखेड़ी तरफ भागे बदमाश
अज्ञात बदमाशों ने ज्वेलर्सव्यापारी को गोली मारकर ज्वेलरी से भरा बैग लूटकर फरार हो गए। जानकारी के अनुसार शाम को 7.30 बजे दलोदा मगरे पर स्थित बानीखेड़ी रोड स्थित गुडिय़ा ज्वेलर्स के संचालक विकास पाल अपने पिता हीरालाल पाल के साथ प्रतिदिन की तरह दुकान बंद कर कर घर जा रहा था। तभी कुछ अज्ञात बदमाश पल्सर बाइक से आए और पहले डराकर बैग लेने की कोशिश की। बात नहीं बनी तो विकास की जांघ पर फायर कर बैग छिनकर भाग निकले।
मौके से पुलिस को कारतूस का खाली खोखा मिला है। घटना के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई।एसपी हितेश चौधरी व एएसपी मनकामना प्रसाद सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। घायल को जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां सीएसपी, कोतवाली टीआई पहुंचे। बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद सीधे रोड से होते हुए बानीखेड़ी तरफ फरार हो गए। इधर मौके पर पहुंचे एसपी ने आसपास के लोगों से घटना के बारें में जानकारी ली। तो आसपास क्षेत्रके सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस खंगाल रही है।हालांकि बाजार बंद होने के कारण और बैंक सहित अन्य बड़े प्रतिष्ठान भी बंद हो चुके थे। लेकिन पुलिस ने जानकारी निकालकर तलाशी शुरु की है।

तीन दिनों से कर रहे थे रेकी
जानकारी के अनुसार आसपास के लोगों ने बताया कि आरोपी ज्वेलर्स दुकान के आसपास पिछले तीन दिनों से घुम रहे थे। तीन दिनों से वह यहां रेकी कर रहे थे।कईलोगों ने आरोपियों को इस क्षेत्रमें देखा था।शुक्रवार को भी इन्होंने सराफा व्यापारी की दुकान के सामने ज्यूस भी पीया था और समीप में स्थित सेलून की दुकान पर दाढ़ी कटिंग भी करवाई थी। पुलिस ने आसपास के लोगों से भी चर्चाकी।जिस प्रकार से आज बाईक से आए इसी प्रकार पिछले तीन दिनों से नई बाईको से इधर घुम रहे थे।आसपास में जो दुकान है। इस तरह क्षेत्रमें आते-जाते लोगों को देखा था। पुलिस हुलिए और अब तक मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों की तलाश कर रही है।

दो फायर किए
अस्पताल में भर्ती घायल विकास पाल ने बताया कि दुकान बंद करने के समय प्रतिदिन की तरह शटर लगाकर जब बाईक से अपने पिता हीरालाल पाल के साथ घर जाने वाले थे। उसी समय बाईक से तीन लोग आई। उसमें से एक छोटा सा लडक़ा मेरे पास आया और आते ही सिर पर बंदूक अड़ाई और बोला की माल निकाल। मैं कुछ समझ नहीं पाया। डराने के लिए एक पास में फायर किया। चिंगारी निकली। तभी दो और पापा के पास गए। इसी दौरान उनके हाथ से वह बैग छिनकर भागे। इसमें ढाईलाख का सोना, ६ हजार नगदी सहित चांदी कुल ६ लाख का माल था। वह लेकर भागे। मैंने पीछा किया और बाईक पकड़ी तब उन्होंने मेरे पांव में फायर कर दिया। इसके बाद मैं गिर गया। तीन बाईक पर 6 लोगों को भागते समय देखा। सभी ने गले में गमछे डाल रखे थे।

टीमें गई है
जो जानकारी मिली है। उस आधार पर आरोपियों की तलाश शुरु की है। पुलिस टीमें अलग-अलग जगहों पर कई है तो नाकेबंदी भी की है। जल्द आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे।-हितेश चौधरी, एसपी

ट्रेंडिंग वीडियो