script10 क्विंटल बिजली के तार चोरी करने वाले चोरों का निकाला जूलूस | Tar chor news | Patrika News

10 क्विंटल बिजली के तार चोरी करने वाले चोरों का निकाला जूलूस

locationमंदसौरPublished: Aug 17, 2019 12:04:54 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

10 क्विंटल बिजली के तार चोरी करने वाले चोरों का निकाला जूलूस

patrika

10 क्विंटल बिजली के तार चोरी करने वाले चोरों का निकाला जूलूस

मंदसौर.
जिले के सीतामऊ थाना क्षेत्र में पुलिस को तार चोर गिरोह को पकडऩे में सफलता मिली है। अभी दो आरोपी फरार है। लेकिन पुलिस ने १२ बदमाशों को पकड़ा और इनका जुलूस निकाला। चोरों का जुलूस जब पुलिस ने निकाला तब ग्रामीणों की बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई। गांव में दिनेश पाटीदार के यहां प्लॉट पर रखे विद्युत मंडल के तार चोर पंकज पाटीदार और उसके साथी ने मिलकर चोरी की वारदात करना बताया था। यहां आरोपियों ने इंदौर से पिकअप बुलाकर ७-८ लोगों के साथ मिलकर तितरोद से पिकअप में भरे विद्युत तार भरे थे और पिकअप भरकर मेन रोड से निकले। सीतामऊ की तरफ जाना बताया जा रहा था। ७-८ लोगों ने मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। पकड़े गए बदमाशों को पुलिस तितरोद में जहां से उन्होंने तार के बंडल पिकअल में भरे थे वहां पर लाई। यहां से पुलिस अंबे माता मंदिर के सामने से मेन हाईवे पर होते हुए पूरे गांव में इनका जुलूस निकाल दिया।
जानकारी के अनुसार ४ अगस्त की आधी रात में सुरजनी निवासी पंकज पाटीदार निवासी सुरजनी व दिनेश उर्फ सचिन निवासी काल्याखेड़ी बूढ़ा व उसके पूरे गिरोह द्वारा तितरोद निवासी मंदसौर पाटीदार समाज जिलाध्यक्ष व बिजली विभाग के ठेकेदार दिनेश पाटीदार के खेत पर रखे बिजली के तारों को पिकअप में भरकर चोरी कर ले गए थे। उसके बाद चोर उन तारो को इंदौर के बिजली ठेकेदार को बेच आए थे। इसके बाद सीसीटीवी कैमरे से गाड़ी के नंबर पुलिस ने पता किए और पहले गाड़ी मालिक को सीतामउ पुलिस ने इंदौर से पकड़ा। इसके बाद पूछताछ की तो चोरी के तार खरीदने वाले ठेकेदार को पकड़ा उसके बाद इस पूरे मामले में पुलिस को बड़े गिरोह हाथ लगा और १२ लोगों को पुलिस ने मामले में पकड़ा। तितरोद में सीतामऊ टीआई भुवानसिंह गोरे ने घटनास्थल पर जाकर मौका-मुआयना किया और फिर आरोपियों को जुलूस निकाला। चोर गिरोह का नेटवर्क कितना बड़ा है। टीआई बीएस गोरे द्वारा बताया गया इन बिजली तार चोरों को विद्युत मंडल के विशेष न्यायालय मन्दसौर में पेश किया जाएगा।
इन्हें पकड़ा
पुलिस ने तार चोरी के मामले में पंकज पाटीदार निवासी सूरजनी, राहुल निवासी कल्पनानगर मंदसौर, नीरज निवासी ५०० क्वार्टर, नितेश उर्फ भय्यु, कुलदीप सोनी, योगपालसिंह, देवीलाल गुर्जर निवासी अफजलपूर, कमलेश तेली निवासी बुढ़ा, हिम्मतसिंह को ४ अगस्त को तितरोद में दिनेश पाटीदार के यहां तार चोरी की रिपोर्ट में गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी में गए तार भी बरामद किए। घटना में उपयोग की गई मारुती वेन (एमपी १४ बीई ०६३०) तथा पिकअप (एमपी ०९ जीएच ०४३७) करीब ८ लाख कीमत और तार की कीमत करीब ८५ हजार जप्त की गई। टीआई ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो