scriptसफाई कर्मचारियों की 12 सूत्रीय मांगों का जल्द होगा निराकरण | The 12-point demands of the cleaning staff will soon be resolved | Patrika News

सफाई कर्मचारियों की 12 सूत्रीय मांगों का जल्द होगा निराकरण

locationमंदसौरPublished: Oct 17, 2019 12:17:23 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

सफाई कर्मचारियों की 12 सूत्रीय मांगों का जल्द होगा निराकरण

सफाई कर्मचारियों की 12 सूत्रीय मांगों का जल्द होगा निराकरण

सफाई कर्मचारियों की 12 सूत्रीय मांगों का जल्द होगा निराकरण

मंदसौर.
नपा सफाईकर्मियों की लंबे समय से लंबित मांगों का निराकरण नहीं होने पर सकल वाल्मीकि समाज विकास परिषद ने बुधवार को आंदोलन करने की घोषणा की थी। इस पर सीएमओ सविता प्रधान ने सकल वाल्मीकि समाज विकास परिषद के प्रतिनिधि मंडल को बुलाकर उनसे चर्चा की। जहां प्रतिनिधि मंडल ने सीएमओ के सामने 12 सूत्रीय मांगों को रखा। इस पर सीएमओ ने मांगों को मानते हुए शीघ्र निराकरण करने का आश्वासन दिया। सीएमओ के आश्वासन पर सकल वाल्मीकि समाज विकास परिषद द्वारा 16 अक्टूबर से किए जाने वाले आंदोलन को स्थगित कर दिया गया। प्रतिनिधि मंडल में परिषद अध्यक्ष प्रकाश मकवाना, उपाध्यक्ष प्रकाश तंवर, ईश्वर गोसर, घीसालाल केसरिया, सचिव मुकेश चनाल, बाबूलाल अठवाल, संरक्षक गंगाराम परमार ने शामिल थे। परिषद के प्रतिनिधिमंडल की चर्चा के दौरान नगर पालिका स्वास्थ अधिकारी केजी उपाध्याय, इंजीनियर बीबी गुप्ता सहित अन्य मौजूद थे। प्रतिनिधिमंडल ने जनसेवक सफाई कर्मचारियों की 12 सूत्रीय मांगों को रखा। इस पर सीएमओ द्वारा बिंदूवार मांगों का निराकरण करने का आश्वासन दिया गया।

चर्चा के पहले सौंपा था ज्ञापन
सीएमओ से चर्चा के पहले सकल वाल्मिकी समाज विकास परिषद ने सफाई कर्मचारियों की 12सुत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा था। इसमें सातवे वेतन आयोग का एरियर एक किश्त यहां नहीं मिली है। वह जारी करने के अलावा 2007 से 2016 तक के दैनिकवेतनभोगियों को विनियतीकरण करनेे और प्रत्येक वर्ष कर्मचारियों को मिलने वाली डे्रस व सफाई उपकरण दिए जाने के अलावा वर्षाऋतु में रेनेकोट व सर्दी में गर्म कपड़े देने की मांग की। इसके साथ ही अन्य मांगे रखी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो