scriptThe bullion business flourished due to the sale of jewelry in the matr | वैवाहिक सीजन में गहनों की बिक्री से गुलजार हुआ सराफा कारोबार | Patrika News

वैवाहिक सीजन में गहनों की बिक्री से गुलजार हुआ सराफा कारोबार

वैवाहिक सीजन में गहनों की बिक्री से गुलजार हुआ सराफा कारोबार

मंदसौर

Updated: April 29, 2022 02:26:45 pm


मंदसौर.
वैवाहिक सीजन के इस दौर में बाजार को लंबे समय बाद बूस्टर डोज मिला है। बिना गहनों के शादियां अधूरी है। ऐसे में सोने-चांदी के आभूषणों की जमकर खरीददारी हो रही है। शहर के सराफा बाजार में ही सीजन के इस दौर में सबसे अधिक कारोबार हो रहा है तो बाकी जिले में सराफा दूकानो को मिलाकर भी उतना हो रहा है जितना एक दिन में शहर में हो रहा है। १० करोड़ का कारोबार सीजन के इस दौर में प्रतिदिन सराफा बाजार कर रहा है। वहीं एंटिग ज्वेलरी और डायमंड की मांग अधिक है तो ग्राहक के बजट के अनुसार फैंसी ज्वेलरी भी कई प्रकार की डिजाईन और वैरायटियों में बाजार में चलन में है। कोविड के बाद लंबे समय बाद शादियों खूब हो रही है तो इससे सराफा भी गुलजार हो रहा है। महिलाओं में जोधा नथ से लेकर हर ज्वेलरी में अनेक तरह की वैरायटिया है तो पुरुषों में चेन और अंगुठी में खूब डिजाईन इस बार बाजार में है।
Bullion Market:लखनऊ सर्राफा में सोना स्थिर चांदी के दाम बढ़े ,देखिये रेट
Bullion Market:लखनऊ सर्राफा में सोना स्थिर चांदी के दाम बढ़े ,देखिये रेट
रोज गोल्ड व रियल डायमंड की मांग अधिक
कालीदास मार्ग स्थित तलेरा ज्वेलर्स के संचालक गौरव तलेरा ने बताया कि इन दिनों सबसे अधिक राजपुतानी पौची, ब्रेसलेट, चेन, अंगुठी से लेकर रोज गोल्ड, रियल डायमंड की मांग सबसे अधिक है। लेकिन वही शादियों की परंपराओं के अनुसार भी आभूषणों की ग्राहकी का दौर चल रहा है। अनेक प्रकार की डिजाईन आभूषणों में बाजार में चलन में है।
एंटिग ज्वेलरी की मांग अधिक

कालाखेत में ज्वेलर्स संचालक विजय मेहता ने बताया कि इन दिनों सबसे अधिक एंटिग ज्वेलरी की मांग है। कोई भी ग्राहक आते ही यही कहता है कि एंटिग ज्वेलरी दिखाओं। शादियों में आभूषणों की परंपराओं के साथ फैशन के साथ यह अपेडट भी हुआ है और इसी अनुसार डिजाईन का चलन भी तेजी से चल रहा है।
राजपूती पोशाक दुल्हनों की पहली पसंद


संजीत नाका पर स्थित राशिका आर्टिफिशियल ज्वेलरी व ब्यूटी पॉर्लर के संचालिका ममता अरोरा ने बताया कि वैवाहिक सीजन के इस दौर में दुल्हनों की सबसे ज्यादा पसंद राजपूती पोशाक के साथ राजपूती हैवी ज्वेलरी और बड़े कुंदन वाली ज्वेलरी के साथ जोधा नथ भी है। और वर्तमान में सीजन के चलते ब्यूटी पॉर्लर सहित आर्टिफिशियल ज्वेलरी की मांग भी अधिक है।
पोलकी ज्वेलरी का चलन भी तेजी से बढ़ा
शहर के सूरजलीला ज्वेलर्स के संचालक यश तलेरा ने बताया कि पोलकी ज्वेलरी से लेकर रियल डायमंड, रोज गोल्ड व ईटालियन ज्वेलरी की मांग सबसे अधिक है।

जिले में हो रहा १० करोड़ का कारोबार
सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहनलाल रिछावरा ने बताया कि वैवाहिक सीजन के इस दौर में सराफा भी गुलजार है। जिलेभर में सराफा के ५५० से अधिक सराफा व्यापारी है। वर्तमान में शहर में हर दिन सोने-चांदी के आभूषणों का ५ करोड़ से अधिक का तो जिलेभर में १० करोड़ से अधिक का कारोबार हो रहा है। कोविड के पिछले दो सालों के बाद अब शादियां भी बंपर है तो खरीददारी भी जमकर हो रही है। ऐसे में ग्राहकों से सराफा गुलजार है। बाजार में जमकर धनवर्षा हो रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.