scriptअधिकारियों की अनदेखी से छलनी सड़कों से कहराता शहर | The city is riddled with roads riddled with the ignoring of the autho | Patrika News

अधिकारियों की अनदेखी से छलनी सड़कों से कहराता शहर

locationमंदसौरPublished: Aug 28, 2019 03:54:50 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

अधिकारियों की अनदेखी से छलनी सड़कों से कहराता शहर

mandsaur news

mandsaur news


मंदसौर.
शहर की सड़कों ने एक माह की बारिश में ही दम तोड़ दिया है। इन दम तोड़ती सड़कों ने नगर पालिका और लोकनिर्माण विभाग की कार्य की पोल खोल कर भी रख दी है। इन गड्ढों से पटी सड़कों पर प्रतिदिन हजारों शहरवासी गुजर रहे है। कोई गड्ढों से कमर को दर्द झेल रहा है तो कोई अपनी बाइक के इन गड्ढों से खराब होने को लेकर अधिकारियों को कोस रहे है। जबकि पहले ही अधिकारियों ने बारिश को लेकर बैठक की थी। लेकिन इन सड़कों पर मजबूत मरम्मत नहीं करवाई। जब काम की पोल खुली तो गिट्टी डलवाई। वह भी जब तेज बारिश हुई तो और खतरनाक होकर सड़क पर बिखर गई। पत्रिका ने शहर की कई सड़कों का सोमवार को जायजा लिया तो पता चला कि करीब शहर की करीब २५ से ३० किलोमीट की सड़कों पर कई जगह गड्ढे हो रहे है।
किसानों से लेकर आमजनों की आफत
शहर का सबसे अधिक व्यस्ततम मार्ग कृषि उपज मंडी मार्ग है। यहां पर किसानों के सहित नीमच से आने और जाने के लिए हजारों लोग प्रतिदिन आवागमन करते है। ऐसे में इस मार्ग पर कई बडे-बड़े गड्ढे हो रहे है। यहां तक पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने रोड से पुरानी आरटीओ कार्यालय वाली रोड से कलेक्टारेट जाने वाली सड़क भी गड्ढों में तब्दील हो गई है। यहां पर थोड़ी से भी नजर हटने पर बड़ी दुर्घटना हो सकती है। करीब एक किलोमीटर की सड़क पर जानलेवा गड्ढे हो रहे है।
दो मुख्य चौराहा और गड्ढों से परेशान हम
शहर के महाराणा प्रताप चौराहा से लेकर बीपीएल चौराहा तक गड्ढे ही गडढ़े हो रहे है। जबकि इस रोड से प्रतिदिन कई शहरवासियों को आना-जाना होता है। यहां पर पहले डाली गिट्टी अब सड़क पर फैल गई है। जिससे २४ घंटे दुर्घटना होने का डर बना रहता है। सबसेअ धिक गड्ढे कंट्रोल रूम के सामने वाली सड़क पर हो रहे है।
श्रीकोल्ड चौराहा पर हो सकता कभी भी हादसा
शहर के अतिव्यस्ततम चौराहों में से एक श्रीकोल्ड चौराहा है। यहां पर सबसे अधिक यातायात का दबाव सुबह से लेकर शाम तक रहता है। यहां चौराहा पर बडे-बड़े गड्ढे हो रहे है। जिसमें कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। यहां पर सबसे अधिक आवाजाही कॉलेज के विद्यार्थियों की रहती है। इसके अलावा रात को सबसे अधिक आमजनों की आवागमन होता है।
इनका कहना…
शहर की जो सड़क खराब हो गई है। उनकी मरम्मत के लिए इस्टीमेंट बनवा लिया है। बारिश बंद होते ही उन पर काम शुरु कर दिया जाएगा।
सविता प्रधान, सीएमओ नगर पालिका।
००००००००००००००००००
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो