जिले में तीन दिनों से नहीं दिखी धूप, तापमान 11 डिग्री फिर भी कम नहीं हो रही ठंड

जिले में तीन दिनों से नहीं दिखी धूप, तापमान 11 डिग्री फिर भी कम नहीं हो रही ठंड

By: Nilesh Trivedi

Published: 03 Jan 2020, 11:17 AM IST

मंदसौर.
शहर सहित पूरा जिला शीतलहर की चपेट में है। शीतलहर जिले में अब सितम ढहा रही है। किसान भी फसल पर पाला गिरने की आशंका में चिंता में है। तापमान भले ही न्यूनतम भी ११ डिग्री हो। लेकिन शीतलहर के कारण ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिले में तीन दिनों से धूप नहीं दिखी है। सुबह से लेकर शाम तक बाजार से लेकर चौराहों पर हर वर्ग अलाव के सहारें बैठा नजर आया। तो बायपास सहित शहर से बाहरी क्षेत्रों में दोपहर तक घना कोहरा छाया तो औस की बूंदे भी गिरती रही।

पिछले तीन दिनों से ठंड का एक सा आलम है। शहर की अपेक्षा ग्रामीण अंचल में अधिक ठंड का असर है। अधिकांश जगह तो ठंड के कारण लोगों घरों से नहीं निकले तो जरुरी काम से कोई शहर में पहुचे तो भी गर्म व ऊनी कपड़ों से लिपटे हुए नजर आए।


११ डिग्री हुआ तापमान पर ठंड का असर व्यापक
गुरुवार को दोपहर में तापमान अधिकतम २३ तो न्यूनतम ११ डिग्री रहा। तापमान तो १० से ११ पर पिछले तीन दिनों से स्थिर है। लेकिन बर्फीली हवाओं के कारण शीतलहर का असर व्यापक हो रहा है। हर दिन घने कोहरे के साथ सुबह हो रही है लेकिन गुरुवार को सुबह ११ बजे तक औस की बूंदे गिरती रही तो शहर के बाहरी क्षेत्र में दोपहर १ से लेकर २ बजे तक घने कोहरे जैसा नजारा दिखाई दिया।

शीतलहर के बढ़ते असर के कारण अब हर कोई इसकी चपेट में है। ठंड के कारण पिछले तीन दिनों से जिले में धूप नहीं निकली और बादलों के बीच सूरज की अठखेलियां लोगों को ठंड का सितम सहन करने को मजबूर कर रही है। इसके पहले तापमान ४ से ६ के बीच था। अब तापमान १० तक आया तो ठंडी हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है।

Nilesh Trivedi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned