scriptबदहाल रोड की दुर्दशा सुधारने विधायक ने लोक निर्माण मंत्री को लिखा पत्र | The legislator wrote a letter to the Public Works Minister to rectify | Patrika News

बदहाल रोड की दुर्दशा सुधारने विधायक ने लोक निर्माण मंत्री को लिखा पत्र

locationमंदसौरPublished: Aug 12, 2020 03:10:27 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

बदहाल रोड की दुर्दशा सुधारने विधायक ने लोक निर्माण मंत्री को लिखा पत्र

patrika_logo.jpg
मंदसौर.

शहर का मुय मार्ग इन दिनों बदहाली पर आंसु बहा रहा है। लंबे समय से विभाग से लेकर शासन स्तर मामला झुल रहा है। पूर्व में भी वर्कऑर्डर तक की प्रक्रिया हुई थी लेकिन मामला उलझ गया और फिर बाढ़ ने रही सही कसर पूरी कर दी, लेकिन सालभर बाद भी प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी। विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने मंडी व्यापारियों के साथ सडक़ पर धरना देकर कांग्रेस सरकार के समय बदहाल रोड को सुधारने की मांग उठाई थी लेकिन अब फिर से बीजेपी की सरकार आई तो मामला नहीं बढ़ा। इसे लेकर पत्रिका ने प्रमुखता से मामला उठाया। इसके बाद फिर से विधायक ने लोक निर्माण मंत्री को इस रोड को सुधारने व लोगों को राहत देने के लिए चि_ी लिखते हुए मामला उठाया है। अब लोक निर्माण विभाग इस प्रोजेक्ट के लिए १० करोड़ ८६ लाख रुपए की राशि के लिए वित्त मंत्रालय से आग्रह करेगा और वित्तीय मंजूरी के बाद शासन स्तर से इस प्रोजेक्ट को हरी झंडी मिलने के बाद बात आगे बढ़ेगी।
पत्रिका की खबर के बाद विधायक ने लिखी चि_ी
पत्रिका ने मामले में ४ अगस्त को शहर का राजमार्ग नहीं झेल पा रहा ट्रैफिक का दबाव, कांग्रेस सरकार ने में विधायक ने व्यापारियों के साथ दिया था धरना अपनी सरकार आई तो नहीं टुट रही चुप्पी शीर्षक के साथ खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इसके बाद विधायक ने लोक निर्माण विभाग को इस रोड निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृति देते हुए शासन स्तर से हरी झंडी देने की मांग की।
मंत्री को चि_ी लिखकर ११ करोड़ की वित्तीय स्वीकृति की मांग की
विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव को पत्र लिखा है। इसमें बताया कि मंदसौर शहर के मध्य से गुजर रहा रतलाम-नसीराबाद मार्ग (आरएन मार्ग) फोरलेन सडक़ मार्ग बुरी तरह जर्जर हो चुका है। इस रोड के निर्माण के लिए विभाग ने १० करोड़ ८६ लाख रुपए की डीपीआर तैयार कर भेजी है। लेकिन इस प्रोजेक्ट के लिए वित्तीय स्वीकृति नहीं हुई है। जर्जर होकर पूरी तरह खस्ताहाल हो चुके शहर के इस प्रमुख मार्ग पर दिनोंदिन ट्रैफिक का दबाव भी बढ़ता जा रहा है। ऐसे में उन्होंने मंत्री भार्गव से इस रोड निर्माण के लिए प्राक्कलन के अनुसार वित्तीय स्वीकृति देने की मांग की है। जिससे रोड का निर्माण हो और प्रतिदिन इस मार्ग से गुजरने वाले एक से सवा लाख लोगों को आवागमन में सुविधा मिल सकें।
……………………
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो