scriptबाढ़ पीडि़तों की सुध लेने आए प्रभारी मंत्री यहां अपनो पर ही बरसे | The minister in-charge who came to take care of the flood victims, rai | Patrika News

बाढ़ पीडि़तों की सुध लेने आए प्रभारी मंत्री यहां अपनो पर ही बरसे

locationमंदसौरPublished: Sep 19, 2019 11:21:24 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

बाढ़ पीडि़तों की सुध लेने आए प्रभारी मंत्री यहां अपनो पर ही बरसे

बाढ़ पीडि़तों की सुध लेने आए प्रभारी मंत्री यहां अपनो पर ही बरसे

बाढ़ पीडि़तों की सुध लेने आए प्रभारी मंत्री यहां अपनो पर ही बरसे

मंदसौर.
प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा ने बाढ़ प्रभावितों की समस्याएं बताने पहुंचे अपनी ही पार्टी के ब्लॉक अध्यक्षों को सबके बीच जमकर फटकार लगाई। अचानक हुए इस घटनाक्रम से वहां सन्नाटा पसर गया।

सीतामऊ व दलोदा ब्लॉक अध्यक्ष के साथ ही मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष को भी प्रभारी मंत्री ने फटकार लगाई। इनके समर्थन में पूर्व विधायक पुष्पा भारती आई और प्रभारी मंत्री के बर्ताव की शिकायत पूर्व मुख्यमंत्री दिग्गिविजयसिंह से करने की बात कही। इस घटनाक्रम के बाद भारती, व दलोदा ब्लॉक अध्यक्ष यहां से चले गए। इतना ही नहीं लोगों के काम के लिए कराड़ा के पास पहुंचे अन्य कार्यकर्ताओं को भी उन्होंने लौटा दिया। पार्टी के किसी भी नेता व कार्यकर्ताओं की यहां उन्होंने नहीं सुनी। इससे कार्यकर्ता खफा हो गए। और जितनी देर यहां नेता रुके व प्रभारी मंत्री से दूर व अलग-थलग खड़े नजर आए। इसके कारण धीरे-धीरे जिले के विभिन्न जगहों पर आए कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता रवाना हो गए। बाद में प्रभारी मंत्री अकेले अधिकारियों व चुनिंदा नेताओं के साथ बैठे रहे और पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन के आते ही वह सुवासरा विधानसभा क्षेत्र के लिए रवाना हो गए।

यह रहा पूरा घटनाक्रम
जिले में दूसरे दिन दौरे के दौरान प्रभारी मंत्री से दलोदा ब्लॉक अध्यक्ष डॉ. अजीत जैन मिलने पहुंचे थे। वहां उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में उनके दौरें व लोगों की समस्या बताने की शुरुआत की, लेकिन वह भड़क गए और जैन से कहा कि प्रशासन के खिलाफ बोलने की आपकी आदत है। हर बार आप खिलाफ ही बोलते हो, ऐसा नहीं चलेगा। जब जैन ने कहा कि लोगों के फोन आते है, उन्हें क्या जवाब दें तो कहा कि आपके पास कोई फोन नहीं आते है। आएंगे तो हमारें पास आएंगे।
कराड़ा ने इतना तक कहा कि आपका कांग्रेस का ठेका नहीं है। लाखों कार्यकर्ता है। इस पर जैन ने कहा कि जब ऐसा है तो इस्तीफा दे दूं तो उन्होंने कहा अभी इस्तीफा दे दो। जब उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं हम तो आपका सम्मान बढ़े यह चाहते है तो कराड़ा ने कहा नहीं बढ़ाना मुझे अपना सम्मान। जैन ने बताया कि इस मामले में वह जिलाध्यक्ष प्रकाश रातडिय़ा से चर्चा करेंगे और घटनाक्रम की जानकारी देंगे। मैंने तो इतना कहा था कि इधर दौरा किया तो फतेहगढ़ में भी प्रभावितों के बीच दौरा हो जाता।

अध्यक्ष से बोले आपका काम आप करो
वहीं सीतामऊ ब्लॉक अध्यक्ष गोविंदसिंह पंवार ने भी जब अपने क्षेत्र में बारें में प्रभारी मंत्री से बात करना चाही तो उन्हें भी सभी के बीच फटकार लगा डाली और कहा कि मैं कोई ट्रांसफर नहीं करुंगा। कोई भी कह दे। अपना काम कीजिए। पंवार बाढ़ प्रभावितों के साथ लोगों की समस्याओं को लेकर उनके पास पहुंचे थे। हालंाकि कुछ देर बाद पंवार को अलग ले जाकर प्रभारी मंत्री ने चर्चा की। इसके बाद जब नगर पालिका अध्यक्ष हनीफ शेख ने शहर के धानमंडी, अशोक नगर सहित अन्य क्षेत्रों की समस्याएं बताते हुए उनसे चलने की बात कही तो उन पर भी वे भड़क गए और कहा कि आप अध्यक्ष हो तो आपका काम है आप करों।
कुछ समय बाद जब कांग्रेस नेता तरुण खिंची व अध्यक्ष फिर अंदर कमरें में पहुंचे और प्रभावित क्षेत्र की समस्या बताते हुए दौरा करने की बात कही तो मना कर दिया और कहा कि अभी मैं सुवासरा विधानसभा में जा रहा हूं। वहां से लौटते समय आऊंगा। आप लोगों की जो समस्या है वह बतादों अभी कलेक्टर यहीं है बोलकर समाधान करवाता हूं। बाद में नपाध्यक्ष व कांग्रेस पार्षदों के बताए स्थानों पर प्रभारी मंत्री के निर्देश के बाद अधिकारियों ने सूची बनाई।

भारती बोली चलों दिग्गिविजयसिंह से शिकायत करेंगे
इस पूरे घटनाक्रम में पूर्व विधायक पुष्पा भारती ने ब्लॉक अध्यक्षों का समर्थन किया और वह लौट आई। बाहर उन्होंने दोनों ब्लॉक अध्यक्षों से चर्चा की और कहा कि प्रभारी मंत्री के बर्ताव की दिग्गिविजयसिंह से शिकायत करेंगे। पार्टी के नेताओं से बात करने का उनता तरीका ठीक नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो