scriptThe scorching heat troubled everyone, the scorching afternoon sun was | प्रचंड गर्मी हर कोई परेशान, दोपहर की तेज धूप शहर में लगा रही अघोषित कफ्र्यु | Patrika News

प्रचंड गर्मी हर कोई परेशान, दोपहर की तेज धूप शहर में लगा रही अघोषित कफ्र्यु

प्रचंड गर्मी हर कोई परेशान, दोपहर की तेज धूप शहर में लगा रही अघोषित कफ्र्यु

मंदसौर

Published: April 20, 2022 10:34:40 am


मंदसौर.
शहर सहित जिले में तापमान बढऩे का क्रम लगातार जारी है। सूरज की तपन असहनीय होने लगी है। दोपहर की तेज धूप शहर में मानो अघोषित कफ्र्यु हर दिन लगा रही है। गर्मी इतनी अधिक है मानों सूरज आग उलग रहा हो। सडक़ों पर सपरा सन्नाटा और तेज धूप के साथ चलती लू हर किसी को परेशान कर रही है। पिछले कई दिनों से तापमान 41 से 42 डिग्री के बीच में चल रहा है। जो स्थाई रुप से यहीं बना हुआ है। मंगलवार को भी तापमान 41 के आसपास रहा तो न्यूनतम भी 26 चल रहा है। लू की जद में पूरा जिला है और हर कोई इससे बचने के जतन कर रहा है।
प्रचंड गर्मी हर कोई परेशान, दोपहर की तेज धूप शहर में लगा रही अघोषित कफ्र्यु
प्रचंड गर्मी हर कोई परेशान, दोपहर की तेज धूप शहर में लगा रही अघोषित कफ्र्यु

लू ने कर रखा है हर किसी को हलाकान
इन दिनों पूरा जिला लू की चपेट में है। दोपहर के समय बरसी आग के बीच तेज गर्म हवाओं ने हर किसी का हाल बेहाल कर दिया है। वहीं तापमान 41 डिग्री तक पहुंच गया है। दोपहर में तीन घंटे तक तापमान 41 के पार रहा तो बाकी समय तापमान 40 डिग्री रहा। दिनोंदिन जिले में मौसम का मिजाज गर्म हो रहा है। मार्च से सूरज ने आग उलगना शुरु किया। दोपहर के समय बाजार पूरी रहत से सुनसान और चौराहों पर सन्नाटा दिखाई दे रहा है। तापमान 39 व 42 डिग्री के बीच चल रहा है।
26 डिग्री न्यूनतम रातें भी हो गई गर्म
आमतौर पर मालवा इतना गर्म नहीं रहता लेकिन इस बार तो जिले में मानों रेगिस्तानी और पहाड़ क्षेत्र वाली गर्मी हो रही है। सूरज तीखे तेवर के साथ हर दिन उदय हो रहा है। इस बार गर्मी की शुरुआत के साथ ही मालवा में भी सभी रेकार्ड तापमान ने तोड़े है और 39 से 42 के आसपास तापमान चल रहा है। लू से हर कोई बेहाल है। न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहा तो अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहा। दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक हर और सन्नाटा दिखाई दे रहा है तो गर्मी से राहत के लिए चल रहे कूलर, पंखों की सांसे फूल रही है। लगातार बढ़ते तापमान के बीच अब रातें भी गर्म हो रही है। मौसम वैज्ञानिक का कहना तो है कि आने वाले दिनों में गर्मी के तेवर और भी अधिक होंगे। निरंतर तापमान में तेजी रहेगी। तीन चार दिन में अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की तेजी रहेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.