आधी रात को दी वेयर हाउस पर दबिश, गेंहू व चने के कट्टों के बीच छिपाकर रखे 452 कट्टे सहित 2 वाहन जब्त

आधी रात को दी वेयर हाउस पर दबिश, गेंहू व चने के कट्टों के बीच छिपाकर रखे 452 कट्टे सहित 2 वाहन जब्त

मंदसौर.
पिपलियामंडी में गुरुवार को आधी रात प्रशसनिक व पुलिस अधिकारियों ने फोरलेन पर बही टोल के पास स्थित कामधेनु वेयर हाउस पर दबिश दी। यहां गेंहू व चने की बोरियों के बीच छिपाकर रखे 400 कट्टे यूरिया खाद के एवं 52 कट्टों से लदे दो वाहनों को भी जब्ती में लिया है। और वेयरहाऊस को सील कर दिया। अधिकारी मामले की जांच कर रहे है कि कहीं कालाबाजारी के लिए तो कट्टे नही रखे थे।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र में यूरिया खाद की किल्लत के चलते कालाबाजारी शुरु हो गई है। प्रति खाद कट्टे के लिए शासन द्वारा निर्धारित राशि 26६ के बजाए 320 से 350 रुपए वसूली रही है। और किसानों को बिल भी नहीं दिए जा रहे है। इसी को लेकर प्रशासन ने जिले में कार्रवाई शुरु की। यूरिया के अवैध खाद भंडारन की सूचना पर गुरुवार रात्रि 12 बजे एसडीएम रोशनी पाटीदार, तहसीलदार मुकेश सोनी, नायब तहसीलदार अर्जुनसिंह भदौरिया, पिपलिया थाना प्रभारी संदीप मौर्य ने अमले के साथ कामधेनू वेयर हाउस पर दविश दी।

यहां मौके पर दो चार पहिया वाहन भी खड़े थे। इसमें 45 व 7 कट्टे भरे थे। इसके बाद अधिकारियों ने गोदाम की तलाशी ली। अंदर बिजली नही होने के कारण मोबाइल टार्च से रोशनी से गोदाम खंगाला तो गेंहू व चने की सैकड़ों बोरियों के बीच छिपाकर रखे 400 कट्टे यूरिया खाद के मिले। अधिकारियों ने पंचनामा बनाकर कुल 452 खाद कट्टे व दो वाहनों को जब्ती में लेकर पुलिस के सुपुर्दगी में दिया।


संचालक ने कार्रवाई को बताया गलत
एसडीएम रोशनी पाटीदार ने बताया कि वेयर हाउस में रखे खाद के कट्टे को लेकर संचालक से दस्तावेज मंगवाए है। अगर अवैध पाया जाता है तो नियमानुसार कार्रवाई होगी। तहसीलदार मुकेश सोनी का कहना है जनरल चेकिंग के तहत कार्रवाई की गई है।
वेयर हाउस संचालक सुभाष अग्रवाल का कहना है कार्रवाई गलत है, मेरे पास खाद कट्टे खरीदी के बिल है। मैं इन्हें कल अधिकारियों के समक्ष पेश करुंगा। केवल 50 बेग अन्य व्यक्ति के है, बाकी सभी खाद कट्टे मैंने ही क्रय किए थे।

Nilesh Trivedi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned