अंडरब्रिज के लिए नपा ने रेलवे को जमा कराए 1 करोड़ रुपए, ताकि शुरु हो सकें प्रोसेस

अंडरब्रिज के लिए नपा ने रेलवे को जमा कराए 1 करोड़ रुपए, ताकि शुरु हो सकें प्रोसेस
अंडरब्रिज के लिए नपा ने रेलवे को जमा कराए 1 करोड़ रुपए, ताकि शुरु हो सकें प्रोसेस

Nilesh Trivedi | Updated: 23 Aug 2019, 11:48:56 AM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

अंडरब्रिज के लिए नपा ने रेलवे को जमा कराए 1 करोड़ रुपए, ताकि शुरु हो सकें प्रोसेस

मंदसौर.
मिड इंडिया रेलवे फाटक पर अंडरब्रिज निर्माण को लेकर लंबे समय से मामला अधर में झुलता आ रहा है। पिछले दिनों जब रेलवे ने नपा को आधी राशि जमा कराने का पत्र लिखा तो इस पर फिर सुगबुगाहट शुरु हुई। अब नपा ने इस प्रोजेक्ट में अपने हिस्से की राशि में से १ करोड़ की राशि रेलवे को जमा करा दी है। हालंाकि नपा को इस प्रोजेक्ट में साढ़े तीन करोड़ की राशि देना है। यानी अभी ढाई करोड़ की राशि नपा को इस ब्रिज के लिए और रेलवे को जमा कराने है। लेकिन अभी टैंडर सहित रेलवे इस अंडरब्रिज के लिए अपने हिस्से की आधी राशि और इसे १ करोड़ की राशि के साथ प्रक्रिया शुरु करते हुए आगे बढ़े। इसलिए नपा ने अभी १ करोड़ रुपए दिए। इसके साथ ब्रिज निर्माण में रेलवे के बाद अब नपा ने भी सधे हुए कदम आगे बढ़ाए है। नपा की राशि देने के बाद से ही ब्रिज निर्माण होने से पहले ही इसमें श्रेय की राजनीति का दौर भी शुरु हो गया है।


सीएम ने की थी चार करोड़ की घोषणा, नपा को मिले 1 करोड़
लंबे समय से चली आ रही मांग पर पिछले सालों में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने ४ करोड़ की घोषणा की थी। इसके लिए शासन से १ करोड़ नपा को मिले। नपा ने यह राशि पहले भी रेलवे को भेजी थी, लेकिन रेलवे ने दोहरीकरण के नाम पर प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाते हुए राशि लौटा दी थी। अब फिर से रेलवे का पत्र आया तो नपा ने १ करोड़ की राशि भेजी। और बाकी के लिए शासन को पत्र लिखा। ऐसे में अब माना जा रहा है कि ७ करोड़ से अधिक की राशि के ब्रिज का निर्माण की प्रक्रिया अब जल्द शुरु होगी।


नपा ने जमा कराई राशि तो बीजेपी ने कहा कांग्रेस ने की देरी
अंडरब्रिज के प्रोजेक्ट के लिए नपा ने १ करोड़ रुपए रेलवे को जमा कराए। इस पर बीजेपी के क्षेत्रीय पार्षद प्रतिनिधि आशीष गौड़ ने कहा कि रेलवे ने आधी राशि जमा करने के लिए नपा को कब से पत्र भेजा है, फिर भी नपा ने राशि जमा कराने में इतना समय लगाते हुए इसमें देरी की है। विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया की मांग पर पहले सीएम ने यहां ४ करोड़ की घोषणा की थी। इसके बाद पिछले दिनों 13 अगस्त को डीआरएम को पत्र सौंपते हुए राशि आने तक रेलवे को यहंा अंडरब्रिज निर्माण के लिए प्रक्रिया शुरु करने की मांग करते हुए पत्र सौंपा था। इस पर डीआरएम ने सहमति व्यक्त की थी। ब्रिज रेलवे की पिंकबुक में शामिल भी है। गौड़ ने बताया कि राशि जमा कराने के बाद नपा भले ही श्रेय लेने की कोशिश करें, लेकिन इसके लिए कोशिश पिछले कई साों से रेलवे अंडर ब्रिज निर्माण संघर्ष समिति और भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने की है।


1 करोड़ जमा किए, ताकि शुरु हो प्रोसेस
अंडरब्रिज के लिए नपा को रेलवे का पत्र मिला था। इसमें साढ़े तीन करोड़ जमा कराने की बात थी। नपा को शासन से १ करोड़ रुपए ब्रिज के लिए मिलें। नपा ने यह १ करोड़ रुपए रेलवे को जमा कर दिए है। ताकि रेलवे ब्रिज निर्माण में टैंडर से लेकर अपनी अन्य प्रक्रिया शुरु कर सकें। शासन को बाकी राशि के लिए पत्र लिखा है। राशि आते ही वह भी जमा करा देंगे। -हनीफ शेख, अध्यक्ष, नपा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned