बहुत अच्छे मंदसौर-बस इसी अनुशासन का परिचय २० दिन ओर देना है


बहुत अच्छे मंदसौर-बस इसी अनुशासन का परिचय २० दिन ओर देना है

मंदसौर.
जिले में लॉकडाउन को लेकर पिछले दिनों से काफी अच्छी स्थिति बुधवार को सामने आई है। बुधवार को बहुत ही कम लोग जो समझने का तैयार नहीं और लापरवाह है। वे ही घर से बाहर निकले। जिसमें से कुछ को डंडा की मार खाकर समझ आया तो किसी बाइक सवार को पुलिस ने बाइक जप्त कर सड़क पर दौड़ाया। लेकिन अब पुलिस सख्ती बरतेगी। जिले में इन कुछ लापरवाहों को छोड़ दे तो पूरे जिले ने लॉक डाउन का पूरा पालन किया। बस इसी अनुशासन का परिचय अगले २० दिनों तक हम सभी को देना है। ताकि हम इस खतरनाक कोरोना वायरस से जंग जीत जाए।
महाराष्ट्र से आए युवक की जांच की
तितेराद प्रतिनिधि के अनुसार गांव सुरजनी में एक युवक महाराष्ट्र से अपने गांव आया था। लेकिन उसका स्वास्थ्य परीक्षण नहीं हुआ था। सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग के अमले को लेकर एसडीएम और तहसीलदार गांव सुरजनी पहुंचे और यहां पर स्वास्थ्य परीक्षण किया। हांलाकि युवक को किसी भी प्रकार की कोई गंभीर बीमारी सामने नहीं आई। युवक को होमआइशोलेशन को लेकर अधिकारियों ने निर्देशित किया है। तितरोद ग्राम पंचायत द्वारा राजस्थान और गुजरात से आए छह व्यक्तियों को सीतामऊ स्वास्थ्य केंद्र भेज जांच करवाई गई। सभी छह लोगों को होमआइशोलेशन के लिए डॉक्टरों ने निर्देश दिए और मॉस्क भी दिए। और अपने परिवार के किसी सदस्य से 1 मीटर की दूरी बनाए रखने के लिए भी सख्त हिदायत दी।
किसी ने पढ़ा पेपर तो कोई खिड़की से सड़क देखता रहा
लॉक डाउन को लेकर सभी अपने-अपने घर में है। ऐसे में शहर में किसी को अपने घर के बाहर पेपर पढ़ते देखा गया तो किसी को खिड़की पर बैठे फोन पर बाते करते हुए देखा गया तो कोई परिवार के साथ टीवी पर फिल्म देखते रहे। कई युवाओं के द्वारा सोश्यल मीडिया पर घर से लॉकडाउन में घर पर रहने की अपील भी सभी लेागेां से की।
नगर पालिका ने किया छिड़काव
नगर पालिका द्वारा कोरोना वारयरस के संक्रमण से बचने के लिए बुधवार को कई वार्डों में सेनेटाइज्ड किया गया। और यह क्रम आगे भी जारी रहेगा। तो वहीं सीएसपी नरेंद्र सौलंकी सहित अन्य अधिकारियों ने मेडिकल सहित अन्य दुकानों पर चूने के गोले बनाए। जिनकी दूरी एक-एक मीटर रखी गई। ताकि कोई भी उपभोक्ता आए तो उन गोलों में एहितायातन तौर पर खड़े हो जाए।
घबराने की जरूरत नहीं-कलेक्टर
कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने के लिए अधिक मात्रा में लोग इक_े नहीं हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए अब कोई भी सब्जी मंडी में इक_ा नहीं होगा। बल्कि हर घर-घर तक सब्जी वाले सब्जी को बेचने जाएंगे। अपने घर तक आने वाले सब्जी विक्रेता से सब्जी खरीद सकते हैं। लोगों को बाहर निकलने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। बाहर नहीं निकले, भीड़ ना लगाएं, घर पर ही रहे एवं अपने साथ अपने पूरे परिवार को सुरक्षित रखें। सुरक्षित रहते हुए अपने आप को बचाए। सुरक्षित रहने में ही सबकी भलाई है। सुरक्षित रहते हुए ही खरीदारी करें। खरीदारी भी अति आवश्यक हो तभी करें। घर से ऐसे ही बिना काम से ना निकले। अति से अति महत्वपूर्ण काम हो तभी घर से बाहर निकले।

Vikas Tiwari Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned