scriptसेंट्रल बैंक के कैश काउंटर पर खड़े व्यापारी के बैग से 75 हजार रुपए निकालकर भागे बदमाश | vyapari news in mandsaur | Patrika News

सेंट्रल बैंक के कैश काउंटर पर खड़े व्यापारी के बैग से 75 हजार रुपए निकालकर भागे बदमाश

locationमंदसौरPublished: Jun 08, 2019 12:41:23 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

सेंट्रल बैंक के कैश काउंटर पर खड़े व्यापारी के बैग से 75 हजार रुपए निकालकर भागे बदमाश
 

patrika

सेंट्रल बैंक के कैश काउंटर पर खड़े व्यापारी के बैग से 75 हजार रुपए निकालकर भागे बदमाश

मंदसौर
गरोठ पुराने बस स्टैंड स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में शुक्रवार को अज्ञात बदमाश ने रुपए जमा कराने गए एक व्यापारी के बैग में कट लगाते हुए ७५ हजार रुपए निकालकर वहां से भाग निकला। बदमाश ने वारदात को अंजाम जब दिया तब व्यापारी को पता ही नहीं चला। कुछ देर बाद जब हाथ में वजन कम लगा तो बैग देखकर व्यापारी को पता चला। संदिग्ध बदमाश बैंक के सीसीटीवी कैमरे में दिखा। पुलिस ने जिसका फुटेज निकालकर तलाश प्रारंभ की है। वही व्यापारी सहित अन्य लोगों ने बैंक की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े करना शुरू कर दिए हैं। बैंक में तीन महीने से सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं है इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था के किसी भी प्रकार का अन्य कोई उपाय भी नहीं है।

जानकारी के मुताबिक नगर के रेडीमेड वस्त्र व्यवसायी पीयूष मोदी एक रेग्जीन के बैग में 27 हजार तथा 75 हजार रुपए के दो अलग-अलग बंडल बनाकर रखकर बैंक में जमा कराने पहुंचे थे। पीयूष ने बताया कि 27हजार रुपए का का बंडल उसे सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में जमा करना था तथा इसके बाद 75000 बैंक आफ इंडिया में जाकर जमा करने थे।
सेंट्रल बैंक पहुंचकर उसने बैग से 27 हजार का बंडल निकालकर हाथ में ले लिया व जमा करने हेतु लाइन में खड़ा हो गया रुपए से भरा बैग उसके हाथ में ही पकड़ रखा था। पीयूष के अनुसार उसके पीछे एक युवक खड़ा था कुछ समय बाद जब उसे अपने बैग का वजन कम लगा तो उसने बैग की तरफ देखा तो बैग में कट लगा हुआ था तथा अंदर रखे नोटो का बंडल गायब था। कुछ समय के लिए वह घबरा गया तथा बैंक कर्मचारीयो के पास पहुंचा जिन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर दो पुलिस आरक्षक पहुंचे वहां तक बदमाश घटना को अंजाम देकर फरार हो गया था। बाद में पुलिस ने बैंक का सीसीटीवी कैमरे के फुटेज निकालकर पीयूष के आसपास मंडरा रहे संदिग्ध युवक का फुटेज निकाला। पीयूष ने भी इसी युवक पर शंका जताई है।बाद में पीयूष पुलिस थाने पर पहुंचा व रिपोर्ट दर्ज करवाई जिस पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है।

तीन माह से गार्ड तैनात नही.
पीयूष तथा अन्य व्यापारियों ने बताया कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में 3 माह से सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं है इसके साथ ही बैंक में किसी भी प्रकार से सुरक्षा व्यवस्था कोई व्यवस्था नहीं है। बदमाशों ने इसीका फायदा उठाकर दिनदहाड़े इस प्रकार की वारदात को अंजाम दिया है।

मार्च के बाद गार्ड तैनात नही, अब लिखेंगे पत्र
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक नटवरलाल सोनी विगत 3 दिनों से अवकाश पर चल रहे हैं। सहायक प्रबंधक नवीन सागवान के पास बैंक का चार्ज है। सागवान ने बताया कि बैंक प्रबंधन द्वारा बीते मार्च के बाद से ही सभी शाखाओं में गार्डों की तैनाती बंद कर दी गई है। इसके बाद से गरोठ में भी गार्ड तैनात नहीं है। इसके साथ ही बैंक में अन्य प्रकार से भी सुरक्षा व्यवस्था नही है। बैंक में पूर्व की तरह गार्ड की तैनाती कराने के लिए शाखा प्रबंधक के आने के बाद उच्च स्तर पर पत्र लिखा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो