scriptनेतावली के लोगों ने पानी के लिए सीतामऊ हाईवे दो घंटे किया जाम | water crayses news in madsaur | Patrika News

नेतावली के लोगों ने पानी के लिए सीतामऊ हाईवे दो घंटे किया जाम

locationमंदसौरPublished: Jun 30, 2019 11:37:05 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

नेतावली के लोगों ने पानी के लिए सीतामऊ हाईवे दो घंटे किया जाम

patrika

नेतावली के लोगों ने पानी के लिए सीतामऊ हाईवे दो घंटे किया जाम


मंदसौर.
जिले के नेतावली गांव के लोगों ने पंचायत की अनदेखी के कारण बनी समस्याओं से परेशान होकर शनिवार को दोपहर में हाईवे जाम कर दिया। करीब २ घंटे यहां लोगों ने जाम लगा रखा। महिलाएं भी घरों से निकलकर हाईवे पर बर्तन लेकर पहुंची और रोड पर बैठ गई। यहां पंचायत के विरुद्ध नारेबाजी भी की। करीब दो घंटे तक हाईवे जाम कर प्रदर्शन लोगों ने किया। इसके बाद तहसीलदार व अफजलपुर टीआई मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद लिखित में आश्वासन दिलाया। इसके बाद हाईवे से ग्रामीण हटे।
ग्रामीणों का यह कहना था
नेतावाली गांव में मुख्य गांव व नईआबादी में करीब १ किमी की दूर है। नईआबादी क्षेत्र में ८० घर है और यहां कई परिवार निवास कर रहे है। जो पेयजल से लेकर अन्य बुनियादी सुविधाओं को लेकर परेशान है। नईआबादी में सरकार की किसी योजना का लाभ भी नहीं पहुंच रहा। बार-बार सिर्फ आश्वासन मिला।
गांव के लाला पठान ने कलेक्टर को पानी की समस्या को लेकर आवेदन दिया तो कलेक्टर के आदेश के बाद यहां नलकूल लगा था। इसमें पानी भी निकला लेकिन पंचायत इसका पानी भी नईआबादी की बजाए गांव में ले जाने पर आमदा है। इसी कारण गा्रमीणों ने यह विरोध किया। नलकूप से पाईप लाईन लाने के लिए ग्रामीणों ने श्रमदान कर लाईन डाली। लेकिन सचिव मुन्नालाल पाटीदार का फोन क्षेत्र के भेरुलाल राठौर के पास आया और कहा कि लाईन पहले गांव में जाएगी। इसी से नईआबादी क्षेत्र के लोगों में आक्रोश बढ़ा और पंचायत से नाराज होकर सडक़ों पर उतरकर प्रदर्शन किया। नईआबादी क्षेत्र की महिलाओं व अन्य लोगों ने कहा कि पंचायत हर बुनियादी सुविधा के साथ सरकार की हर योजना में नईआबादी के लोगों के साथ भेदभाव कर रही है।

पानी के खाली बर्तन लेकर सडक़ों पर बैठी महिलाएं
करीब दो घंटे तक चले प्रदर्शन में हजारों की संख्या में ग्रामीण सडक़ों पर जमा हो गए। यहां महिलाएं भी घरो से पानी के खाली बर्तन लेकर सडक़ों पर उतरी और बैठ गई। मौके पर आए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ ही पंचायत के जवाबदारों को ग्रामीणों ने सडक़ पर सभी के बीच समस्या सुनाई और लोगों की सुनवाई नहीं करने की बात भी की। १५ दिन में पंचायत ने समस्याओं के निराकरण का अधिकारियों की मौजूदगी में लिखित में दिया। इसके बाद मामला शांत हुआ।

5 किमी तक की लग गई लंबी लाईन
्रग्रामीणों के सडक़ पर जाम और प्रदर्शन के दौरान सीतामऊ हाईवे मार्ग पर दोनों और करीब ५ किमी तक की लंबी लाईन लग गई। यहां दोपहिया से लेकर चारपहिया वाहनों को तक नहीं गुजरने दिया। ३ बजे बाद जब जाम खुला तो करीब एक घंटा तो यातायात को सामान्य होने में ही लग गया। ग्रामीणों के प्रदर्शन के कारण इस मार्ग से गुजरने वाले कई लोगों को परेशान होना पड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो