VIDEO: देखते ही देखते नदी में डूब गया टैक्टर, ड्राइवर ने इस तरह बचाई अपनी जान

Pawan Tiwari | Updated: 08 Aug 2019, 11:28:09 AM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

  • मध्यप्रदेश के 29 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मंदसौर. मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। बारिश के कारण आवागमन प्रभावित हो गया है वहीं, मंदसौर में नदी-नाले उफान पर हैं। मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ में भारी बारिश के कारण नदी और नालियों में बाढ़ आ गई है। यहां एक पुलिया पार करते ट्रैक्टर टूब गया। टैक्टर के ड्राइवर ने तैरकर अपनी जान बचाई। वहीं, भारी बारिश के कारण धार जिले में लोगों के घरों में पानी भर गया है।

 


पुलिया में फंसी बस
सोमवार को जिले में भारी बारिश हुई। इसके चलते कई गांवों में पानी भर गया है। कुचड़ोद बस स्टैंड पर 3 से 4 फीट तक पानी जमा हो गया है। कुंचड़ोद, सीहोर, रणमाखेड़ी, लाऊखेड़ी, सेमलिया काजी, खजूरीआंजना, शेरगढ़ सहित अंचल के ग्रामों में हुई बारिश से खेतों में पानी जमा हो गया। इससे खेत तालाब बन गए हैं। मंदसौर जिले के सुवासरा में बुधवार को बस ड्राइवर की लापरवाही से 20 यात्रियों की जान मुश्किल में फंस गई। क्षेत्र में हो रही बारिश से नाले में तेज बहाव होने से अंडर पास में चार फीट से अधिक पानी भर गया था इसके बाद भी बस ड्राइवर ने बस नहीं रोकी। अंडर पास के नीचे पहुंचते ही वह बंद हो गई और स्टार्ट नहीं हो पाई। यह देख ड्राइवर घबरा गया और यात्री चीख उठे। आसपास के लोग वहां पहुंचे और ऊपर रेल पटरी के समीप खड़े होकर खिड़कियों से एक-एक कर यात्रियों से बस की छत से बाहर निकाला।

 

सीएम ने सावधानी बरतने के दिए निर्देश
मध्यप्रदेश के सीएम कमल नाथ ने प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी पर विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने ट्वीट कर कहा- आपदा प्रबंधन के तहत निचली बस्तियों, निचले जलमग्न वाले इलाक़ों के लिये विशेष सावधानी बरतने के निर्देश। विशेष चौकसी बरत कर, किसी भी प्रकार की जानमाल व अन्य हानि ना हो, इसको लेकर व्यापक इंतज़ाम के निर्देश।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned