scriptबिलखती महिलाएं, रोते पुरुषों ने प्रभारी मंत्री के पड़े पैर बोले साहब आप बचा लो | Weeping women, weeping men said the feet of the Minister in charge, si | Patrika News

बिलखती महिलाएं, रोते पुरुषों ने प्रभारी मंत्री के पड़े पैर बोले साहब आप बचा लो

locationमंदसौरPublished: Jan 23, 2020 08:28:02 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

बिलखती महिलाएं, रोते पुरुषों ने प्रभारी मंत्री के पड़े पैर बोले साहब आप बचा लो

बिलखती महिलाएं, रोते पुरुषों ने प्रभारी मंत्री के पड़े पैर बोले साहब आप बचा लो

बिलखती महिलाएं, रोते पुरुषों ने प्रभारी मंत्री के पड़े पैर बोले साहब आप बचा लो

मंदसौर.
बिलखती हुई महिलाएं तो गांव के जो पुरुष आए वह भी रोते हुए। प्रभारी मंत्री को देखा तो पैरों में गिर गए। बिलखते-रोते ग्रामीण बोले साहब गांव में दशरथ जाट ने आंतक मचा रखा है। हर कोई डर और दहशत में है। कोई कुछ नहीं करता। पुलिस भी आती है तो गले में हाथ डालके घुमती है। वह जब चाहे जिसे मारता है और पिटता है। महिलाओं ने हाथ और पैरों में निशान भी दिखाए। हाथ जोड़ एक महिला दबी आवाज में बोली वह तो गांव से निकलने भी नहीं देता। बीमार होने पर इंजेक्शन लगवाने की बात कहकर यहां तक पहुंचे है। अब यहां आए तो घर जाने पर फिर वह धमकाने आएगा। बहुत परेशान है साहब। किसी को भी नहीं देखता कट्टा लेकर घुमता है और मनचाहे जब हवा में फायर करता है। महिला हो या पुरुष जब चाहे मारपीट करता है।
पूरा गांव परेशान है। बेबस और लाचार होकर एक गुंडे के डर से पूरा गांव परेशान हो गया है। नाहरगढ़ थाना क्षेत्र के पीपलखूंटा गांव के रोते-बिलखते लोगों ने प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा को यह घटनाक्रम बताया। इस पर मंत्री ने एएसपी मनकामना प्रसाद को बुलाया और कार्रवाई के निर्देश दिए। गांव की ललिताबाई, पवनदास, अर्जुनदास, विष्णुदास, मन्नाबाई, सूरजबाई, रामप्रसाद सहित अन्य मौजूद थे। इसके बाद झिरकन की महिला ने भी विश्रामगृह पर अफजलपुर थाने की डायल १०० कर्मचारियों द्वारा घर में घुसकर मारपीट करने की शिकायत की। इस पर भी मंत्री कराड़ा ने पुलिस अधिकारियों को बुलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं एमआईटी चौराहें के समीप रहने वाली बस्ती की महिलाओं ने बिजली नहीं होने की समस्या कही तो एमपीईबी के कर्मचारियों को बुलाकर समस्या का समाधान करने की बात कही। मंत्री ने लोगों की समस्या पर कहा कि अगली बार आऊ तो बिजली की समस्या नहीं होना चाहिए। इसके अलावा कई जगहों से आए लोगों ने आवेदन देकर मंत्री के सामने समस्याएं रखी।

विश्रामगृह पर बंद कमरें में कलेक्टर से की चर्चा
सुबह के समय विश्रामगृह पर प्रभारी मंत्री से मिलने के लिए पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटिल सहित तमाम कांग्रेस के नेता व जिलेभर के कार्यकर्ता पहुंचे। तब बंद कमरें में मंत्री ने कलेक्टर मनोज पुष्प से लंबे समय तक चर्चा की। इस दौरान दरवाजा भी बंद रखा गया तब नेता व कार्यकर्ता बाहर खड़े रहे।

पूर्व सरकार में मुख्यमंत्री-मंत्री को पता ही नहीं चलता था और अधिकारी आदेश जारी कर देते थे पत्रकारों से चर्चा के दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि १५ सालों के बाद जब हम सरकार में आए तो खजाना खाली था। यह हम नहीं पूर्व सरकार के वित्तमंत्री ने खुद कहा। अफसरशाही पर लगाम लगाते हुए प्रशासनिक व्यवस्था सुधार रहे है। पूर्व की सरकार में तो मुख्यमंत्री व मंत्री को पता ही नहीं चलता था और अधिकारी आदेश जारी कर देते थे। हमारी सरकार में एक आईएएस अधिकारी ने ऐसा किया तो हमनें तत्काल हटाया। बिना केंद्र की सहायता के अपने स्रोत डेवलप कर हम चुनाव के समय जनता के बीच जो कहा वह कर रहे है।
अतिवृष्टि के कारण २० हजार करोड़ का नुकसान हुआ। वह भी आंकलन कर जनता को दिया। कर्जमाफी पर कहा कि जो आलोचना कर रहे है वह समझ नहीं पा रहे है। १० दिन में कर्जमाफ का कहा था लेकिन ४ घंटें में ही इस पर प्रक्रिया शुरु कर दी गई। दूसरे चरण में १ लाख तक का कर्ज फरवरी माह में माफ होगा। इसके बाद तीसरे चरण तक शत प्रतिशत कर्जमाफी हो जाएगी। मुख्यमंत्री अभी विदेश गए है। हम प्रदेश में तमाम संभावनाओं को देखते हुए विदेशी निवेश बढ़ाने पर काम कर रहे है। फसल बीमा के सवाल पर कहा कि राशि आते ही जारी कर दी जाएगी। धोखाधड़ी किसानों के साथ की गई तो कंपनी पर एफआईआर करवाएंगे। वहीं गांधीसागर को पर्यटन पर लाने के लिए सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जाने की बात कही।

माफिया के नाम पर जनता को नहीं करें परेशान
माफिया मुहिम में जनता को परेशान नहीं करने मुख्यमंत्री के निर्देश को यहा कलेक्टर के सामने दोहराया। यदि कोई परेशान करेंगा तो कार्रवाई करने की बात कही। टीएनसी व खाद्य विभाग के अधिकारियों के यहां कई सालों से जमें होने के साथ शिकायतें की गई तो कार्रवाई की बात कही। वही श्रीराम मंदिर सहित नालों की जमीन पर कब्जे की बात सामने आने पर उन्होंने कहा कार्रवाई चल रही है। तो वहीं चंबल का पानी इस साल मंदसौर आने की बात भी कही। वहीं शहर का मास्टर प्लान भूमाफियाओं को लाभ पहुंचाने के हिसाब से बनाए जाने पर उन्होंने कलेक्टर के यहां आपत्ति दर्ज कराने की बात कही। तो तैलिया तालाब सहित शहर में अन्य जगहों पर अतिक्रमण व कब्जों का मामला भी मंत्री के सामने उठाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो