scriptसड़क को लेकर महिलाओं ने तीन घंटे धरना देकर किया प्रदर्शन | Women protested for three hours regarding the road | Patrika News

सड़क को लेकर महिलाओं ने तीन घंटे धरना देकर किया प्रदर्शन

locationमंदसौरPublished: Jan 20, 2022 10:21:00 pm

Submitted by:

sachin trivedi

मंत्री देवड़ा से हुई मोबाइल पर बात, तब जाकर महिलाएं उठीं धरने से

सड़क को लेकर महिलाओं ने तीन घंटे धरना देकर किया प्रदर्शन

सड़क को लेकर महिलाओं ने तीन घंटे धरना देकर किया प्रदर्शन

पिपलियामंडी . नगर परिषद द्वारा सड़क नहीं बनाए जाने के विरोध में वार्ड 10 की महिलाओं ने गुरुवार को मनासा मार्ग पर जैन स्थानक के सामने सड़क जाम कर धरना दिया व नारेबाजी की। करीब तीन घंटे तक चले धरने से वाहन चालक परेशान होते रहे। महिलाओं की मांग थी कि वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा मौके पर आकार सड़क बनाने का आश्वासन दे। एसडीएम मुकेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में पुलिस, राजस्व व नप अधिकारी मौके पहुंचे, लेकिन महिलाएं धरने से उठने को तैयार नहीं थी। उनका कहना था मंत्री देवड़ा मौके पर आए और समस्या का निराकरण कराने का आश्वासन दें। बाद में भाजपा मंडल अध्यक्ष सामंतसिंह शक्तावत ने आंदोलनकारियों से मंत्री देवड़ा की मोबाइल पर बात कराई। उन्होंने कुछ दिनों बाद सड़क का कार्य चलाने का आश्वासन दिया। तब जाकर दोपहर 3 बजे जाम समाप्त किया। बाद में वार्डवासियों ने अधिकारियों को वार्ड का भ्रमण कराकर समस्या बताई।

यह बताया आवेदन में
मौके पर आए एसडीएम मुकेश शर्मा को दिए आवेदन में रहवासियों ने बताया वार्ड 10 में शिव मंदिर गली से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व मनासा मार्ग से डॉ अरुण मूंदड़ा के घर तक की सड़क जर्जर हो गई है। जगह-जगह गड्डे हो जाने से वाहन चालक व रहवासी परेशान है। धूल उडऩे से रहवासी बीमार हो रहे है।

13 जनवरी को दी थी शिकायत : वार्ड की महिलाओं ने 13 जनवरी को एकत्रित हो नगर परिषद व पुलिस चोकी में आवेदन देकर सड़क समस्या का निराकरण नहीं होने पर सड़क जाम की चेतावनी दी थी, लेकिन नप ने गंभीरता से नहीं लिया।
दो नेताओं की हुई बहस
धरना दे रही महिलाओं को आश्वासन देने आए नप के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र भारद्वाज ने जब महिलाओं से कहा कि आपकी लड़ाई में मैं साथ हंू तो नगर कांग्रेस अध्यक्ष विष्णु फरक्या ने आपत्ति लेते हुए उन्हें खरी सुनाई। फरक्या ने कहा कि पांच साल आप अध्यक्ष रहे, तब क्यों यह सड़क नहीं बनाई। इसके बाद दोनों के बीच तू-तू मै-मैं शुरु हो गई। वार्डवासियों ने भी पूर्व नप अध्यक्ष भारद्वाज को खरी सुनाई फिर वे मौके से चले गए।
यह रहे उपस्थित
इस अवसर पर वार्ड की महिलाएं ललिता पोरवाल, सुधा रत्नावत, मधुबाला कौशिक, रमिला पटेल, दिलखुश जैन, ममता धनोतिया, रीना पाटीदार, कश्मिरा जैन, मोनिका जैन, काजल जजवानी, रोशनी होतवानी, दीपा होतवानी एवं दिनेश पाटीदार, मुकेश गुप्ता, प्रवीण गुप्ता, विष्णु जैन, अक्षय कौशिक, अनिल मूंदड़ा, स्पप्निल ओझा, गोपाल मूंदड़ा, महेश मूंदड़ा, विक्रम जैन उपस्थित रहे।
कांग्रेस ने दिया समर्थन
धरना दे रहे वार्डवासियों को कांग्रेस ने भी समर्थन दिया। वार्डवासियों की सूचना पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा, मुकेश निडर, चंचलेश व्यास, विष्णु फरक्या, कन्हैयालाल पाटीदार, गोपाल पाटीदार ने धरनास्थल पहुंच मांग का समर्थन करते हुए प्रशासन से शीघ्र सड़क बनवाने की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो