कारोबार

10,000 रुपए 3 साल में ऐसे बने 4.2 लाख, आपके पास भी है मौका

किस्मत के दम तो कई लोग अमीर बन जाते हैं। लेकिन कुछ लोग पैसा कमाने के लिए बेहतर रणनीति का इस्तेमाल करते हैं।

नई दिल्लीJul 03, 2018 / 05:22 pm

manish ranjan

10,000 रुपए 3 साल में ऐसे बने 4.2 लाख, आपके पास भी है मौका

नई दिल्ली। किस्मत के दम तो कई लोग अमीर बन जाते हैं। लेकिन कुछ लोग पैसा कमाने के लिए बेहतर रणनीति का इस्तेमाल करते हैं। यूं तो पैसा कमाने के कई तरीके हैं लेकिन कोई भी तरीका आपके 10,000 रुपए को केवल 3 साल में 1 लाख रुपए नहीं बना सकता है। लेकिन अब जो आपको बताने जा रहे हैं, उसे अगर आपने सही रणनीति बनाकर अपनाया तो ये कोई असंभव बात नहीं है। आइए आपको बताते है सबसे तेज तरीके से कैसे कमाया जा सकता है इतना पैसा…
ये हैं रणनीति

शेयर बाजार में निवेश एक ऐसा तरीका है जिससे आप अपने निवेश को कुछ ही सालों में कई गुना तक बढ़ा सकते हैं। बाजार के जानकारों के मुताबिक कुछ ऐसे शेयर बाजार में मौजूद है जिन्होंने निवेशकों हैरतअंगेज रिटर्न दिया है। फार्मा कंपनी मेडिकामेन बायोटेक के शेयरों ने तीन सालों में 10,000 रुपये के निवेश को 4.2 लाख रुपये कर दिया है। इस शेयर ने तीन साल के दौरान 4,100 फीसदी का रिटर्न दिया है। इन आकड़ों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जिसने इसमें ३ साल पहले निवेश किया होगा वो आज मालामाल हो चुके हैं।
इन शेयरों का भी जोरदार प्रदर्शन

ऐसा नहीं है कि कमाई के मामले में केवल बड़ी कंपनियों के शेयरों का ही बोलबाला है। कई ऐसे छोटे शेयर भी हैं जिन्होंने निवेशकों को मालामाल किया है। हालांकि छोटी कंपनियों के शेयरों में निवेश पर जोखिम ज्यादा होता है। लेकिन, कई छोटे शेयरों के रिटर्न को देखने के बाद आपकी यह धारणा बदल सकती है। इन शेयरों ने अपने निवेशकों को मालामाल किया है। कुछ ने तो 223 फीसदी तक का रिटर्न दिया है. ज्यादा रिटर्न देने वाले छोटे शेयरों में मनकसिया स्टील, कैलिफोर्निया सॉफ्टवेयर, मैग्नम वेंचर्स, जेपी एसोसिएट्स, जीवीके पावर, बायोफिल केमिकल और संभव मीडिया शामिल हैं। इन कंपनियों ने रिटर्न के लिहाज से इस साल शानदार प्रदर्शन किया है।

Home / Business / 10,000 रुपए 3 साल में ऐसे बने 4.2 लाख, आपके पास भी है मौका

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.