ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए अभिनेता शाहरूख खान, 75 लाख रुपए की लगी चपत

ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए अभिनेता शाहरूख खान, 75 लाख रुपए की लगी चपत

Manoj Kumar | Publish: Sep, 08 2018 03:16:46 PM (IST) बाजार

इस मामले में पुलिस ने ठगी करने वाले गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्ली। देश में ऑनलाइन ठगी का धंधा बढ़ता जा रहा है। आम लोगों के साथ कई वीआईपी और फिल्म स्टार भी ऑनलाइन ठगी के शिकार हो चुके हैं। इनमें बॉलीवुड के 'बादशाह' और किंग खान यानी शाहरूख खान भी शामिल हैं। अभिनेता शाहरूख खान के बैंक खाते से ऑनलाइन ठगी के जरिए 75 लाख रुपए उड़ाए जा चुके हैं। हालांकि, यह मामला 2013 का है लेकिन अब इस ठगी में झारखंड की गिरिडीह पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। इन शातिर अपराधियों को ऑनलाइन ठगी के एक अन्य मामले के सिलसिले में दौरान गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार, पूछताछ में पता चला कि यह लोग अभिनेता शाहरूख खान और हरियाणा के डीजीपी की पत्नी के खाते से भी रुपए उड़ा चुके हैं।

एेसे करते थे ठगी

पुलिस के अनुसार, औरंगाबाद निवासी एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि एक व्यक्ति ने फोन कर उसके बैंक खाते की जानकारी मांगी थी। इसके बाद उसके बैंक खाते से रुपए गायब हो गए। इस मामले में एसपी के आदेश पर जांच शुरू की गई। जांच के दौरान पता चला कि जिस नंबर से फोन किया गया था वह भागलपुर के पते पर दर्ज था लेकिन गिरिडीह जिले में इस्तेमाल हो रहा था। इस पर पुलिस ने गिरिडीह जाकर जांच की तो तीन लोगों के नाम सामने आए। बाद में पुलिस ने छापा मारकर गिरिडीह के अहिल्यापुर थाना के चामलिटी गांव निवासी अजय कुमार मंडल, बजरंगी कुमार मंडल और छोटी मंडल पकड़ लिया। इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने सात मोबाइल भी बरामद किए। पूछताछ में तीनों ने कई हाईप्रोफाइल मामलों में शामिल होने की बाद स्वीकार की।

हेलीकॉप्टर से शिकायत करने गए थे शाहरूख खान

झारखंड पुलिस के अनुसार, यह गिरोह लोगों को ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाने के लिए फर्जी आईडी पर लिए गए सिम इस्तेमाल करता था। इस गिरोह के लोग दूसरे शहरों से फर्जी आईडी पर मोबाइल सिम लेते थे, साथ ही जो आईडी इस्तेमाल की जाती थी वह भी फर्जी होती थी। गिरोह के लोग फर्जी आईडी से लिए गए सिम के जरिए ही लोगों को फोन करके ठगी करते थे। अभिनेता शाहरूख खान और हरियाणा के डीजीपी की पत्नी के साथ भी एेसे ही ठगी की गई थी। ऑनलाइन ठगी के बाद अभिनेता शाहरूख खान खुद हेलीकॉप्टर में सवार होकर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए गिरिडीह पहुंचे थे। तब उन्हें देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था।

Ad Block is Banned