scriptसुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रिलायंस एडीएजी के शेयर्स में 15 फीसदी तक की गिरावट | ADAG stocks fall after SC ruling on RCom chairman Anil Ambani | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रिलायंस एडीएजी के शेयर्स में 15 फीसदी तक की गिरावट

Published: Feb 20, 2019 12:57:38 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

अनिल अंबानी रिलायंस ग्रुप के खिलाफ जैसे ही सुप्रीम कोर्ट आदेश आया, उसी के थोड़ी देर के बाद कंपनी के शेयर्स में गिरावट देखने को मिली।

Anil ambani

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रिलायंस एडीएजी के शेयर्स में 15 फीसदी तक की गिरावट

नई दिल्ली। अनिल अंबानी रिलायंस ग्रुप के खिलाफ जैसे ही सुप्रीम कोर्ट आदेश आया, उसी के थोड़ी देर के बाद कंपनी के शेयर्स में गिरावट देखने को मिली। आरकॉम के शेयर 15 फीसदी तक नीचे गिरकर 5.45 रुपए तक आ गए। रिलायंस इंफ्रा और रिलायंस कैपिटल के शेयर्स में भी 8-8 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने एरिक्सन मामले में सुनवाई करते हुए अनिल अंबानी को 550 करोड़ रुपए ना लौटाने का दोषी पाया है।

यह भी पढ़ेंः- सेंसेक्स में 300 अंकों की उछाल, निफ्टी में 90 अंकों की बढ़त, इंडियाबुल्स के शेयर्स में 3 फीसदी का उछाल

रिलायंस की दूसरी कंपनियों के भी गिरे शेयर्स
वहीं दूसरी ओर आरकॉम और इंफ्रा के अलावा दूसरी कंपनियों के भी शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। रिलायंस नेवल के शेयर्स और रिलायंस इंजीनियरिंग के शेयर्स में करीब 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। वहीं रिलायंस पॉवर के शेयर्स करीब 5 फीसदी तक डूब गए हैं। इस फैसले के बाद अनिल अंबानी ग्रुप की कई कंपनियों और निवेशकों को नुकसासन उठाना पड़ा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आरकॉम के स्पोक्सपर्सन ने बयान जारी करते हुए कहा कि वो कोर्ट के आदेश का सम्मान करते हैं। उन्होंने कि वो सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सम्मान करते हैं। आरकॉम वही करेगा जो सुप्रीम कोर्ट ने कहा है।

यह भी पढ़ेंः- वाॅलमार्ट के मालिक की एक मिनट की कमार्इ कर्मचारियों की सलाना कमार्इ से ज्यादा

सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश
सुप्रीम कोर्ट ने रिलायंस कम्‍युनिकेशन के चेयरमैन अनिल अंबानी को बड़ा झटका देते हुए 4 हफ्तों में एरिक्‍सन कंपनी को 453 करोड़ रुपए चुकाने होंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो अनिल अंबानी को तीन महीने के लिए जेल जाना होगा। आपको बता दें कि एरिक्‍सन कंपनी को रुपए न चुकाने पर अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना का दोषी माना है। एरिक्सन ने अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशंस के खिलाफ भारत के सुप्रीम कोर्ट से अपील की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो