script

रास नहीं आए ICICI बैंक को नए COO, कुछ ही घंटे में ले डूबे 5 हजार करोड़ रुपए

locationनई दिल्लीPublished: Jun 19, 2018 12:37:47 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

ICICI बैंक के COO पद पर संदीप बख्शी की नियुक्ति के पहले दिन ही बैंक के निवेशकों को 5000 करोड़ रुपए का झटका लगा है।

ICICI bank

रास नहीं आए ICICI बैंक को नए COO, कुछ ही घंटे में निवेशकों को हुआ 5 हजार करोड़ रुपए का नुकसान

नर्इ दिल्ली। ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीर्इआे) संदीप बख्शी (57 वर्ष) को सोमवार को बैंक ने एक नर्इ जिम्मेदारी साैंपी थी। चंदा कोचर विवाद के बीच सोमवार को बैंक बोर्ड की बैठक में ये फैसला लिया गया है। बख्शी आज से ही बैंक के सीआेआे के तौर पर अपना कार्यभार संभालेंगे। लेकिन लगता है कि बैंक का ये कदम शेयर बाजार को रास नहीं आया। संदीप बख्शी की जिम्मेदारियों के पहले दिन ही 5 हजार करोड़ रुपए का तगड़ा झटका लगा है। क्योंकि अाज बैंक के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिला जिसके बाद से निवेशकों को करीब 5 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो गया।


2.5 फीसदी तक टूटा बैंक का शेयर
मंगलवार को शेयर बाजार में कारोबार के दौरान आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक के शेयर में भारी गिरावट देखने को मिली। कारोबार शुरू होने के कुछ ही घंटो के बाद बाॅम्बे स्टाॅक एक्सचेंज(बीएसर्इ) पर आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक के शेयर करीब 2.5 फीसदी टूट गए। बैकं के टाॅप मैनेजमेंट में बदलाव के बाद से आज शेयर बाजार में बैंक के प्रति शेयर का दर 288.55 रुपए पर आ गया। ये इंट्रा-डे का सबसे न्यूनतम स्तर है। हालांकि सुबह में शेयर बाजार के खुलने के दौरान बैंक के शेयरों में बढ़त देखने को मिली थी। इससे पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार के बंद भाव से आज शेयरों में 1.38 के बढ़कर 296.55 रुपए प्रति शेयर पर खुला था।


निवेशकों को हुअा 5 हजार करोड़ रुपए का नुकसान
आज बैंक के शेयरों में गिरावट के बाद निवेशकों को 5 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। आज सुबह में बैंक का कुल मार्केट कैप (बाजार पूंजीकरण ) 1,90,697.51 करोड़ रुपए था। लेकिन कुछ देर के कारोबार के बाद ये 5144.42 करोड़ रुपए घटकर 1,85,553.09 करोड़ रुपए हो गया है। एेसे में देखें तो मात्र कुछ ही घंटों में बैंक के निवेशकों को 5144.42 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

 

बोर्ड बैठक में लिए गए कर्इ अहम फैसले
गौरतलब है कि सोमवार को बैंक बोर्ड की बैठक में कर्इ अहम फैसले लिए गए। बैंक ने ये भी कहा गया है कि, चंदा कोचर अपनी छुट्टियों पर बनी रहेंगी। बैठक में लिए गए फैसले के अनुसार बख्शी को अगलें पांच साल तक के लिए सीआेआे के पद पर नियुक्त किया गया है। बख्शी अब बैंक के बिजनेस आैर काॅर्पोरेट सेंटर फंक्शन के तौर पर अपनी नर्इ जिम्मेदारी का वहन करेंगे। वो चंदा कोचर को रिपोर्ट करेंगे लेकिन जब तक कोचर छुट्टियों पर होंगी तब तक उन्हें बैंक बोर्ड के रिपोर्ट करनी होगी। इसके साथ ही प्रुडेंशियल लाइफ इंश्योंरेंस के सीर्इआे पद पर एनएस कन्नन को नियुक्त किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो