scriptAmazon और Bharti Airtel में हो सकती है 15000 करोड़ की डील, बातचीत का दौर जारी | Amazon in talks to buy 2 Billion USD Stake in Bharti Airtel | Patrika News

Amazon और Bharti Airtel में हो सकती है 15000 करोड़ की डील, बातचीत का दौर जारी

Published: Jun 04, 2020 05:27:47 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

amazon airtel Deal
15000 करोड़ की ो सकती है डील
बयान देने से बच रही दोनो कंपंनियां

amazon airtel Deal

amazon airtel Deal

नई दिल्ली: पूरी दुनिया कोरोनावायरस ( CORONAVIRUS ) और उससे होने वाले नुकसान को रो रही है लेकिन Amazon जैसी कंपनियां लगातार सफलता के नए पायदान चढ़ रही है । खबर है कि Amazon और भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में से एक Bhart Airtel में बातचीत चल रही है और अगर सबकुछ ठीक रहा तो अमेजन भारती एयरटेल में हिस्सेदारी खरीद ( Amazon Stake in Airtel) सकती है।

कबरों की मानें तो अमेजन और भारतीय एयरटेल ( Amazon Bharti Airtel Deal ) की ये डील 15000 करोड़ तक की हो सकती है यानि इस डील के होने के बाद जियो और फेसबुक के बाद ये दूसरी सबसे बड़ी डील होगी ।

लाखों करोड़ के राहत पैकेज के बावजूद MSMEs सेक्टर में निराशा, 35 फीसदी को नहीं है रिकवरी की उम्मीद

रॉयटर्स (Reuters) के मुताबिक, अभी डील को लेकर शुरुआती बातचीत जारी है, चूंकि बातचीत अभी शुरूआती दौर में है इसीलिए कुछ भी कहना जल्द बाजी होगी । डील की कंडीशन कभी भी बदल सकती है। यही वजह है कि अमेजन ने इस डील ( Amazon Investment in Airtel ) को लेकर कुछ भी कहने से मना कर दिया है।

भारतीय बाजार पर पकड़ मजबूत बनाने के लिए अमेजन कर रहा है डील- अमेजन के लिए भारत एक प्रमुख बाजार है और इस बाजार में अपनी गहरी पैठ बनाने के लिए कंपनी लगातार इन्वेस्टमेंट कर रही है। अमेजन की भारत में 650 करोड़ डॉलर (करीब 48 हजार करोड़ रुपये) के निवेश की योजना है। आपकी जानकारी के लिए बता दि कि एमेजन इससे पहले फ्लिपकार्ट (Flipkart) खरीदने की नाकाम कोशिश कर चुका है।

Unlock 1.0 में खुले 14000 आधार केंद्र, UIDAI ने ट्वीट कर दी जानकारी

एयरटेल को क्या फायदा होगा- वैसे तो एयरटेल ( AIRTEL ) की पिछली तिमाही की रिपोर्ट उसे मजबूत हालात में दिखाती है लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये डील एयरटेल को काफी राहत दे सकती है, क्योंकि एयरटेल इस रकम से भारत में अपने विस्तार पर काम कर पाएगा। इस समय एयरटेल के पास भारत में दूसरा सबसे बड़ी कस्टमर बेस है । पहले नंबर पर जियो का कब्जा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो