scriptफेस्टिव सीजन मे ई-कॉमर्स कंपनियों दे रहीं भारी छूट, इस तरह से उठाइए फायदा | Amazon starts its festive sale Know about offers from e-commerce | Patrika News

फेस्टिव सीजन मे ई-कॉमर्स कंपनियों दे रहीं भारी छूट, इस तरह से उठाइए फायदा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2017 03:57:53 pm

Submitted by:

manish ranjan

फेस्टिव सीजन के महा मुकाबले में पेटीएम मॉल, शॉपक्लूज और स्नैपडील जैसी कंपनियां ग्राहकों के लिए जबरदस्त ऑफर्स दे रहीं है।

Amazon sale

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट के बाद अब आज से एक और प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने भी अपनी सेल शुरू कर दी है। अमेजन इंडिया ने अपने इस फ्लैगशिप सेल का नाम ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल रखा है। यह सेल 24 सितंबर तक चलेगा। फ्लिपकार्ट की तरह ही अमेजन भी इस सेल में टॉप मोबाईल फोन ब्रॉन्ड्स, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, एसी, वॉशिंग मशीन, टीवी, फ्रिज और अपैरल जैसे सामानों पर छूट दे रहा है। अमेजन अपने इस चार दिनों के सेल मे लगभग 40 हजार से ज्यादा ऑफर्स देने की तैयारी मे है। ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा दिए जाने वाले इन भारी डिस्काउंट और ऑफर्स पर कुछ जानकारों ने ये अनुमान लगाया है कि आने वाले हफ्तों में ऑनलाइन रिटेल कंपनियां लगभग 15,000 करोड़ का करोबार कर सकती है।


इन सामानों पर दोनों कपनियां दे रहीं इतना छूट

इस जबरदस्त सेल में एक तरफ फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, अपैरल मोबाइल समेत तमाम घरेलू प्रोडक्ट्स पर ग्राहकों को भारी डिस्काउंट मिल रहा है। टीवी ब्रॉन्ड्स पर 70,000 तक की भारी डिस्काउंट दे रहा है। इसके साथ ही स्र्माटफोन और दूसरे गैजेट्स पर भारी छूट मिल रहा है। कई प्रोडक्ट्स जैसे एसी, वॉशिंग मशीन, फ्रिज जैसे कंज्यूमर ड्यूरेबल्स पर 70 फीसदी तक की छूट मिल रहा है। तो वहीं अमेजन भी अपने ग्राहकों के लिए आईफोन , एमआई, सैमसंग, मोटोरोला, लेनोवो, ऑनर, एलजी, ब्लैकबेरी, माइक्रोमैक्स और नोकिया जैसे बै्रन्ड्स पर 40 फीसदी तक की छूट दे रहा है। अमेजन अपने इलेक्ट्रॉनिक और होम एप्लायंसेज पर 60 फीसदी तक छूट दे रहा है। वहीं लैपटॉप पर 20 फीसदी, टीवी पर 40 फीसदी और कैमरा एंड एक्सेसरीज पर 55 फीसदी तक की छूट का फायदा ग्राहक उठा सकते है।


फ्लिपकार्ट दे रहा कैशबैक तो अमेजन दे रहा है ईनाम

ये ई-कॉमर्स कंपनिया सिर्फ मोबाइल और गैजेट्स पर ही छूट नहीं दे रही है बल्कि फैशन और अपैरल पर भी भारी सेल दे रहीं है। फैशन और लाइफस्टाइल पर लगभग 500 से ज्यादा बड़े ब्रैन्ड्स की उपलब्धता है। फ्लिपकार्ट पावर बैंक औ बेडशीट्स पर 50 फीसदी तक का कैशबैक दे रहा है साथ ही में टाइमेक्स घडिय़ों पर भी 50 फीसदी तक तक की छूट दे रहा हैं। तो वहीं अमेजन ने एप जैकपॉट की शुरूआत की है जिसमें अमेजन यूजर्स 2 से ज्यादार के ईनाम जीत सकते है। इसके लिए लॉग इन से पहले यूजर्स को कुछ टॉस्क पूरे करने होंगे। इस ईनाम में आपको एप्पल का आईपैड एयर 2, सोनी पीएस4, पैनासोनिक एलईडी स्मार्ट टीवी, वनप्लस 5, मोटो जी5एस प्लस, फिटबिट ब्लेज, स्मॉटवॉच, मिलेंगे।


स्मॉटफोन्स पर भारी छूट

वनप्लस 3टी स्मार्टफोन पर 17 फीसदी तक डिस्काउंट मिल रहा है। ये फोन इस सेल मे आपको 24,999 मे मिल रहा जबकि इसका वास्तविक दाम 29,999 रुपया है। इस फोन मे आपको 6 जीबी रैम के साथ 65 जीबी स्टोरेज भी मिलेगा। शोआमी एमआई मैक्स 2 को आप केवल 12,999 मे खरीद सकते है जबकि मार्केट मे इसका दाम 14,999 रुपया है। नोकिया 4 भी इस सेल में काफी बिक रहा है। ये फोन आप 14,999 रुपए मे मिल रहा है।


दूसरी कंपनियों भी नहीं है पीछे

ऑनलाइन रिटेल मार्केट की न सिर्फ बड़ी कंपनियां बल्कि छोटी कंपनियां भी इस बार पीछे नहीं हटना चाहती है। एक तरफ फ्लिपकार्ट अपने प्रतिद्वंदी अमेजन इंडिया से 70-30 की बढ़त बनाने की कोशिश मे लगा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ फेस्टिव सीजन के महा मुकाबले में पेटीएम मॉल, शॉपक्लूज और स्नैपडील जैसी कंपनियां ग्राहकों के लिए जबरदस्त ऑफर्स दे रहीं है। इसमे पेटीएम मॉल भी अपने यूजर्स को अलग-अलग तरह के ऑफर्स देने पर 200 करोड़ रुपए खर्च करेगा। पेटीएम ये रकम ग्राहकों को देेने वाले डिस्काउंट्स और कैश बैक्स पर खर्च करेगा। पेटीएम का यह पहला फेस्टिव सीजन इसलिए कंपनी ने सेल के लिए 50 ब्रैंड्स के साथ साझेदारी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो