scriptअमेरिकन दवा कंपनी ने तैयार की Corona Test Kit, महज 5 मिनट में पता चल जाएगा इंफेक्शन | american corona test kit will detect covid-19 infection in just 5 min | Patrika News

अमेरिकन दवा कंपनी ने तैयार की Corona Test Kit, महज 5 मिनट में पता चल जाएगा इंफेक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 28, 2020 02:54:08 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

अमेरिकन कंपनी को मिली बड़ी सफलता
5 मिनट में होगा कोरोना का टेस्ट
एक हफ्ते में शुरू हो जाएगा उत्पादन
अभी टेस्ट में लगता है 2 दिन का वक्त

abbott corona test kit

abbott corona test kit

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से जहां एक ओर पूरी दुनिया का कामकाज ठप्प पड़ चुका है वहीं फार्मा इंडस्ट्री में लगातार एक्सपेरीमेंट किये जा रहे हैं ताकि इस बीमारी का इलाज ढूंढा जा सके। खैर अभी तक वैक्सीन बनाने में तो सफलता नहीं मिली है लेकिन इस वायरस को पहचानने के लिए किट जरूर तैयार किया गया है।

महज 5 मिनट में होगा कोरोना टेस्ट-

अमेरिकन कंपनी Abbott ने एक ऐसी कोरोना वायरस टेस्ट किट तैयार की है जिसकी मदद से मात्र 5 मिनट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो जाएगी । अमेरिकी दवा रेग्युलेटर USFDA ने भी इसे मंजूरी दे दी है। कंपनी का कहना है कि अगले हफ्ते से इस किट को बनाना शुरू कर देंगे। जहां कोरोना होने पर मात्र 5 मिनट में टेस्ट पता चला जाएगा वहां नेगेटिव होने की हालत में ये किट 13 मिनट में रिजल्ट देगी।

दिवालिया हो सकती है एयरलाइंस कंपनियां, 21 दिनों में होगा 75-80 हजार करोड़ का नुकसान

गेमचेंजर हो सकती है ये किट-

Abbott की ये किट गेमचेंजर साबित हो सकती है क्योंकि फिलहाल कोरोना का टेस्ट न सिर्फ महंगा होता है बल्कि रिजल्ट आने में भी 2 दिन का वक्त लगता है जिसकी वजह से अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देशों में लैब्स को 24 घंटे खोलकर रखना पड़ रहा है।

ओला सीईओ एक साल की सैलरी देकर करेंगे ड्राइवर्स की मदद

कंपनी का कहना है कि आईडी नाउ Covid-19 टेस्टिंग के एक हफ्ते बाद हमने एबोट M2000 रियलटाइम एसएआरएस-सीओवी -2 ईयूए की टेस्टिंग शुरू की है जो दुनिया भर में अस्पताल और लैब्स में हो रही है। एम 2000 रियलटाइम सिस्टम पर चलता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो