scriptजियो के पोस्‍ट पेड प्‍लान से आईडिया-एयरटेल के शेयरों में गिरावट, 12 हजार करोड़ रुपए का नुकसान | bharti airtel idea cellular shares falls up to 9 pc after jio postpaid | Patrika News
बाजार

जियो के पोस्‍ट पेड प्‍लान से आईडिया-एयरटेल के शेयरों में गिरावट, 12 हजार करोड़ रुपए का नुकसान

जियो के इस नए ऑफर से सबसे ज्‍यादा असर देश की दो बड़ी टेलिकॉम कंपनियों भारती एयरटेल और आइडिया सेल्युलर पर दिखाई दिया।

May 11, 2018 / 04:02 pm

Saurabh Sharma

Rel Jio

नई दिल्‍ली। जियो टेलीकॉम कंपनी के नए पोस्‍ट पेड प्‍लान से देश की पुरानी टेलीकॉम कंपनियों आईडिया और एयरटेल को जबरदस्‍त नुकसान हुआ है। सुबह जब मार्केट खुला तो दोनों कंपनियों के शेयर्स लाल निशान पर दिखाई दिए। ताज्‍जुब की बात तो ये है कि दोनों कंपनियों को कुछ ही मिनटों में 12 हजार करोड़ रुपए का नुकसान झेलना पड़ा। आपको बता दें कि जब मुकेश अंबानी ने जियो को लांच किया था तब भी इन कंपनियों के शेयर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

12 हजार करोड़ रुपए का नुकसान
टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने एक बार फिर नया ऑफर लॉन्च कर देश की सभी टेलीकॉम कंपनी को चौंका दिया है। जियो के इस नए ऑफर से सबसे ज्‍यादा असर देश की दो बड़ी टेलिकॉम कंपनियों भारती एयरटेल और आइडिया सेल्युलर पर दिखाई दिया। कारोबार के दौरान आइडिया सेल्युलर का स्टॉक 9 फीसदी तक गिर गया। वहीं भारती एयरटेल के स्टॉक में 6 फीसदी की गिरावट देखी गई। शेयर बाजार में दोनों कंपनियों की गिरावट से कुल मिलाकर 12 हजार रुपए का नुकसान हुआ है।

सुबह से शुरू हुई गिरावट
जियो के पोस्टपेड प्लान लॉन्च होने के बाद शुक्रवार के कारोबार में भारती एयरटेल औऱ आइडिया सेल्युलर के स्टॉक्स में 9 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली। बीएसई पर एयरटेल का स्टॉक 5.81 फीसदी टूटकर 388.30 के लो लेवल पर पहुंच गया। अगर बात आईडिया के स्टॉक की करें तो 8.40 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। स्टॉक्स में गिरावट से दोनों कंपनियों को मिलाकर करीब 12 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। भारती एयरटेल को सबसे ज्यादा 9,573.77 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं आईडिया सेल्युलर को 2138.05 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है।

जियो ने लांच किया था ये प्‍लान
जियो ने अपने ग्राहकों के लिए बहुत ही आकर्षक कीमत पर अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग और अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग की भी घोषणा की है जिससे कि वे बिल की चिंता किए बिना जुड़े रह सकें। जियो पोस्टपेड की खूबियों में पहली बार देश जीरो टच सेवा .. सभी पोस्टपेड सेवाएं जैसे वायस इंटरनेट एसएमएस सेवा के तहत अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग प्री एक्टिवेटेड होगी। अनलिमिटेड प्लान के तहत कोई अप्रत्याशित बिल नहीं होगा। आटो पे बिलों की चिंता दूर होगी। अनलिमिटेड इंडिया प्लान केवल 199 रुपए प्रति माह का होगा। अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग 50 पैसे प्रति मिनट से शुरू होगी। अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग के लिए कोई सेवा शुल्क या शर्ते नहीं होंगी। जियो यह ऑफर सिर्फ पोस्‍टपेड कस्‍टमर्स के लिए है और यह 15 मई से लागू होगा।

 

Home / Business / Market News / जियो के पोस्‍ट पेड प्‍लान से आईडिया-एयरटेल के शेयरों में गिरावट, 12 हजार करोड़ रुपए का नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो