Investors के लिए बड़ी खबर, लॉकडाउन की स्थिति में बंद हो सकता है Share Market

  • वित्त मंत्राललय और सेबी दो ऑप्शन पर कर रही है विचार
  • शेयर बाजार के ट्रेडिंग टाइम में भी हो सकता है बदलाव

Saurabh Sharma

23 Mar 2020, 02:21 PM IST

नई दिल्ली। अगर आप भी शेयर बाजार ( Share Market ) के निवेशकों में है तो आपके लिए यह खबर काफी जरूरी हैं। बाजार में लगातार देखने को मिल रही गिरावट को देखते हुए वित्त मंत्रालय ( Finance Ministry ) और सेबी ( Sebi ) दो ऑप्शन पर गंभीरता से विचार कर रही है। या तो सेबी और वित्त मंत्रालय शेयर बाजार के ट्रेडिंग टाइम में बदलाव किया जा सकता है। इसके अलावा लॉकडाउन सिचुएशन में बाजार को बंद करने के ऑप्शन पर विचार कर सकता है। आपको बता दें कि आज शेयर बाजार में फिर लोअर सर्किट ( Lower Circuit in Stock Market ) लगा और बाजार को 45 मिनट के लिए बंद करना पड़ा। दोबारा से बाजार के खुलने के बाद 12 फीसदी की गिरावट पर पहुंच गया।

यह भी पढ़ेंः- लग सकता है दिन का दूसरा लोअर सर्किट, शेयर बाजार में करीब 12 फीसदी की गिरावट, निफ्टी 980 अंक गिरा

ट्रेडिंग टाइम और बंद दोनों ऑप्शन पर विचार
मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार वित्त मंत्रालय और सेबी पहले ट्रेडिंग टाइम के ऑप्शन पर विचार कर रहा है। सुत्रों के हवाले के अनुसार सेबी और मंत्रालय बाजार का ट्रेडिंग टाइम को कम कर सकता है। अभी यह तय नहीं हुआ है कि बाजार को कितने घंटे के लिए खोला जाएगा। वहीं दूसरी ओर बाजार को बंद करने के ऑप्शन पर भी विचार किया जा रहा है। वास्तव में देश के 80 जिलों में लॉकडाउन है। जो संख्या आने वाले दिनों में बढ़ सकती है। वहीं कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज भी वहीं है। बाजार को बंद करने ऑप्शन पर मुहर लगाई जा सकती है।

यह भी पढ़ेंः- Coronavirus के चलते LIC ने पॉलिसीधारकों को दी बड़ी राहत, 15 अप्रैल तक कर सकेंगे प्रीमियम भुगतान

बाजार में लगातार देखने को मिल रही है गिरावट
शेयर बाजार में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। आज सुबह बाजार में 10 फीसदी की गिरावट साथ लोअर सर्किट लग गया। जिसकी वजह से बाजार को इस महीने दूसरी बार 45 मिनट के लिए बंद करना पड़ा। इससे पहले 13 मार्च को लोअर सर्किट लगा था। मौजूदा समय में भी शेयर बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी भारी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। बात सेंसेक्स की करें तो करीब 3600 अंकों की गिरावट के साथ 26317.23 और निफ्टी 50 1025 अंकों की गिरावट के साथ 7728.70 अंकों पर कारोबार कर रहा है। अगर निवेशकों के नुकसान की बात करें तो आज के दिन अभी करीब 13 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned