script13 जुलाई को CPAI के 7वें इंटरनेशनल सम्मेलन का आयोजन, कमोडिटी बाजार के विकास पर होगी चर्चा | CPAI will organise our 7th international seminar on 13 july | Patrika News

13 जुलाई को CPAI के 7वें इंटरनेशनल सम्मेलन का आयोजन, कमोडिटी बाजार के विकास पर होगी चर्चा

Published: Jul 11, 2019 06:14:42 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

कमोडिटी पार्टिसिपेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ( CPAI ) 7th इंटरनेशनल सम्मेलन का आयोजन कर रही है।
इस सम्मेलन की थीम रोजगार सृजन और भारतीय कमोडिटी बाजार का निर्माण करना है।

cpai

13 जुलाई को CPAI के 7वें इंटरनेशनल सम्मेलन का आयोजन, कमोडिटी बाजार के विकास पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। कमोडिटी पार्टिसिपेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ( CPAI ) 7th इंटरनेशनल सम्मेलन का आयोजन कर रही है। इस ईवेंट को नई दिल्ली में स्थित Le Meridian होटल में दिनांक 13 जुलाई 2019 को आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन की थीम रोजगार सृजन और सतत विकास लक्ष्यों के लिए भारतीय कमोडिटी बाजार का निर्माण करना है।

इस इवेंट में स्ट्रक्चर रिफॉर्म में बढ़ रही इंटरनेशनल प्रतिस्पर्धा और कमोडिटी बाजार में चुनौतियों का मुकाबला, कमोडिटी मार्केट का संस्थागतकरण बिचौलियों के लिए नए अवसर, कृषि बाजार का आधुनिकीकरण स्पॉट और डेरिवेटिव्स बाजार को जोड़ने पर चर्चा किया जाएगा। इस चर्चा के लिए रेगुलेटर्स, एक्सचेंज और सभी बाजार सहभागियों के पैनलिस्ट को आमंत्रित किया गया है।

हमने इस इवेंट के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर श्री अनुराग ठाकुर, वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री, श्री कैलाश चौधरी, राज्य और कृषि मंत्री, श्री सुभाष चंद्र गर्ग, वित्त सचिव और सचिव (EA), वित्त मंत्रालय को आमंत्रित किया है।

CPAI का उद्देश्य स्पॉट एंड फ्यूचर्स मार्केट इंटीग्रेशन के बाद कमोडिटी डेरिवेटिव्स मार्केट के डेवलपमेंट की दिशा में काम करने का है। साथ ही हमारा मकसद मान्यता देना भी है जो कमोडिटी मार्केट के विकास की दिशा में काम कर रहे हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो