scriptDiesel prices reached record level, petrol also reached highest level | रिकाॅर्ड स्तर पर पहुंचे डीजल के दाम, पेट्रोल भी अपने उच्चतम स्तर की आेर | Patrika News

रिकाॅर्ड स्तर पर पहुंचे डीजल के दाम, पेट्रोल भी अपने उच्चतम स्तर की आेर

आज पेट्रोल में अधिकतम 15 पैसे प्रति लीटर की वृद्घि हुर्इ, वहीं डीजल में 16 पैसे की बढ़ोत्तरी देखने को मिली।

नई दिल्ली

Published: August 28, 2018 08:43:51 am

नर्इ दिल्ली। अब देश को एक बार फिर से इलेक्शन की याद सताने लगी है। क्योंकि वो ही एक एेसा मौका होता है जब केंद्र में बैठी सत्ताधारी पार्टी पेट्रोलियम कंपनियों पर पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने या ना बढ़ाने का दबाव बनाती है। जैसाकि देश को कर्नाटक चुनाव के दौरान देखने को मिला था। चुनाव खत्म होते ही आॅयल कंपनियों के लगातार दाम बढ़ाकर देशवासियों की कमर तोड़कर रख दी थी। कुछ एेसा ही अब भी देखने को मिल रहा है। 15 अगस्त के बाद से अब तक करीब 90 पैसे पेट्रोल आैर डीजल के दाम बढ़ चुके हैं। खासकर डीजल के दाम में लगातार वृद्घि हो रही है। आज डीजल अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है। वहीं पेट्रोल मर्इ महीने का भी रिकाॅर्ड तोड़ने की आेर अग्रसर है। आज देश के चारों बड़े महानगरों की बात करें तो डीजल के दाम में अधिकतम 16 पैसे प्रति लीटर वृद्घि की गर्इ। वहीं पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए। आइए आपको भी बताते हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल आैर डीजल के दाम में कितने हो गए हैं।

अपने उच्चतम स्तर की आेर पेट्रोल की कीमत
भले ही देश में बुलेट ट्रेन ना चली हो लेकिन पेट्रोल की कीमतों की रफ्तार बुलेट ट्रेन की तरह ही है।15 अगस्त के बाद देश में पेट्रोल की कीमत में आैसत बढ़ोत्तरी 90 पैसे प्रति लीटर हो चुकी है। आज यानि मंगलवार की बात करें तो पेट्रोल में अधिकतम 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। आंकड़ों की बात करें तो नर्इ दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया। जिसके बाद आज पेट्रोल की कीमत 78.05 रुपए प्रति लीटर हो चुकी हैं। वहीं बात कोलकाता की करें तो पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद से वहां पर पेट्रोल की कीमत में पेट्रोल के दाम 80.98 हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में 14 पैसे की बढ़ोत्तरी के बाद पेट्रोल की कीमत 85.47 रुपए प्रति लीटर हो चुकी है। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुर्इ है। जिसके बाद वहां पर पेट्रोल के दाम 81.09 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं।

रिकाॅर्ड स्तर पर पहुंचा डीजल
अगर बात डीजल की करें तो सबसे ज्यादा मार उन लोगों पर पड़ रही है जिनके पास डीजल गाड़ियां हैं। डीजल के दाम मौजूदा समय में पेट्रोल से ज्यादा बढ़ रहे हैं। आंकड़ों के मुताबिक डीजल के दाम रिकाॅर्ड स्तर पर पहुंच चुके हैं। आर्इआेसीएल की वेबसाइट के अनुसार आज डीजल के में अधिकतम 16 पैसे प्रति लीटर दाम बढ़ गए हैं। नर्इ दिल्ली से बात शुरू करें तो यहां पर 15 पैसे प्रति की वृद्घि हुर्इ है। जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 69.61 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुके हैं। वहीं कोलकाता में डीजल के दाम में भी 15 पैसे प्रति लीटर दाम बढ़े हैं। जिसके बाद से डीजल दाम 72.46 रुपए, मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। जिसके बाद से मुंबर्इ में डीजल में 73.90 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुके हैं। वहीं चेन्नर्इ मेें डीजल के दाम 73.54 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुके हैं।

15 अगस्त के बाद टूटी कमर
15 अगस्त के बाद से देश के लोगों को लगातार पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों की मार झेलनी पड़ रही है। पेट्रोल आैर डीजल दोनों में अभी तक 90 पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं। अगर बात नर्इ दिल्ली की बात करें तो पेट्रोल आैर डीजल दोनों में 90 पैसे प्रति लीटर तक वृद्घि हो चुकी है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल पर 91 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल में 92 पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं। बात मुंबर्इ की करें तो पेट्रोल पर 90 पैसे प्रति लीटर आैर 88डीजल पर पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़े हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल आैर डीजल में 91 पैसे प्रति लीटर तक दाम बढ़ गए हैं।

Petrol-diesel price

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.