scriptइन इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स पर ई-कॉमर्स वेबसाइट्स दे रहीं भारी छूट | e-commerce provides heavy discount on electronic items | Patrika News

इन इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स पर ई-कॉमर्स वेबसाइट्स दे रहीं भारी छूट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 15, 2018 01:50:32 pm

Submitted by:

manish ranjan

ई-कॉमर्स वेबसाइटस ग्राहकों को लुभाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों पर हैवी डिस्काउंट दे रही है।

Electronic items

नई दिल्ली। गर्मी का मौसम आते ही बाजर में इलेक्ट्रॉनिक्स आइटमस की मांग बढ गई है। लोग फैन, कूलर, ्रिफज और एसी की ज्यादा खरीदारी कर रहे हैं। ऐसे में ई-कॉमर्स वेबसाइटस ग्राहकों को लुभाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों पर हैवी डिस्काउंट दे रही है। ये छूट करीब 20 से 60 फीसदी तक है।


अमेजन पर है सब कुछ

अमेजन सीलिंग पंखों पर सबसे ज्यादा छूट दे रही है। इसमें नॉन ब्रांडेड पंखों पर 30 से 60 फीसदी का भारी डिस्काउंट मिल रहा है।इसकी शुरुआत दाम 500 से 1000 रुपए तक है। वहीं ब्रांडेड कंपनी के पंखों पर 10 से 30 फीसदी की छूट है। इसकी कीमत 1500 से 6000 रुपए तक है।


कंपनी के कूलरों पर 20 फीसदी तक छूट

अमेजन वेबसाइट पर केलरों के दाम में 10 से 20 फीसदी तक की छूट दी रही है। इसमें सिम्फनी, बजाज और उषा आदि कंपनियां शामिल है। अमेजन पर बिना ब्रांड वाली कंपनियों के भी कूलर उपलब्ध है। इस पर करीब 25 से 50 फीसदी तक की छूट मिल रही है।


एसी की कीमतों में भी राहत

यूं तो एयर कंडीशनर यानि एसी की कीमतें ज्यादा होती है, लेकिन इस गर्मी आपको एसी की कीमतों पर अमेजन की छूट कुछ राहत दे सकती है। यहां आपको एसी पर 12 से 25 फीसदी तक का डिस्काउंट मिलेगा। अमेजन पर एसी की कीमत 12 हजार रुपए से शुरू है।


फ्लिपकार्ट पर भी है कर्इ विकल्प

फ्लिपकार्ट वेबसाइट पर आपको भारी डिस्काउंट के साथ-साथ कर्इ विकल्प भी उपलब्ध हैं। यहां आपको कर्इ रेंज, कलर आर साइज के पंखे मिलेंगे।फ्लिपकार्ट पर सीलिंग पंखों पर 12 से 60 फीसदी तक की छूट मिल रही है। इसमें 5000 रुपए तक वाले पंखे 3000 रुपए में उपलब्ध है। जबकि बिना ब्रांड वाले पंखें 600 से 700 रुपए में मौजूद हैं।


हर रेंज में उपलब्ध कूलर

फ्लिपकार्ट पर कूलर कई रेंज में उपलब्ध है। आप इसे 1000 से लेकर 20 हजार रुपए तक खरीद सकते हैं। यह वेबसाइट जानी—मानी कंपनियों पर करीब 45 प्रतिशत तक की छूट दे रही है। इसके तहत आप आठ हजार वाला कूलर करीब पांच हजार में खरीद सकते हैं। फ्लिपकार्ट पर ब्रांडेड कंपनियों के कूलर की शुरुआती रेंज पांच हजार रुपए है।

Electronic items
किफायती दाम में एसी

फ्लिपकार्ट पर एसी की कीमते भी काफी वाजिब है। यहां आपको ्रिफज साढे ग्यारह हजार रुपए से लेकर 30 हजार रुपए तक मिलेगा। फ्रिज पर वेबसाइट करीब 15 से 25 फीसदी तक डिस्काउंट दे रही है। उदाहरण के तौर पर यहां आपको 16 हजार वाला फ्रिज करीब 13 हजार रुपए में मिलेगा।

स्नैपडील पर भी छूट

एक अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील भी इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों पर काफी छूट दे रही है। यहां आपको पंखें से लेकर कूलर, एसी एवं फ्रिज तक सही कीमत पर मिल जाएंगे। इस वेबसाइट पर करीब 10 से 30 फीसदी छूट दी जा रही है। यहां आप सीलिंग पंखे 600 रुपए से खरीद सकते हैं। जबकि कूलरों की शुरुआती कीमत 1200 रुपए है। इस वेबसाइट पर एसी में भी 25 फीसदी तक का डिस्काउंट मिल रहा है।

पेटीएम मॉल में भी काफी छूट

दूसरी वेबसाइटों की तरह पेटीएम की वेबसाइट भी ग्राहकों को एसी, फ्रिज , कूलर, पंखों और टीवी आदि इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों पर बहुत छूट दे रही है। यहां आपको सभी एपलाइसेंस पर करीब 10 से 50 फीसदी तक की छूट मिलेगी।

कैशबैक का भी आॅफर

पेटीएम, अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी वेबसाइटें डिस्काउंट के साथ कई उत्पादों पर कैशबैक का भी आॅफर दे रही है। पेटीएम में आपको टीवी की खरीद पर 10 हजार रुपए तक का कैशबैक मिलेगा। वहीं फ्लिपकार्ट पर आपको कई प्रोडक्ट पर कैशबैक मिल सकता है। इसके अलावा अमेजन उपभोक्ताओं को नो कॉस्ट ईएमआई का भी अब विकल्प दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो