scriptखुशखबरी! फ्लिपकार्ट और अमेजन दे रहें है 70 फीसदी तक डिस्काउंट, जल्दी करें | Flipkart and Amazon are giving upto 70 percent discount on Pre-independence Sale | Patrika News

खुशखबरी! फ्लिपकार्ट और अमेजन दे रहें है 70 फीसदी तक डिस्काउंट, जल्दी करें

Published: Aug 09, 2017 10:40:00 am

Submitted by:

manish ranjan

अभी स्वतंत्रता दिवस आने में एक हफ्ता हैं लेकिन ई-कॉमर्स कंपनियां अपने ग्राहकों को डिस्काउंट देकर लुभाने में लग गई हैं।

Sale

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनिया किसी भी त्योहार के मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती हैं। अभी स्वतंत्रता दिवस आने में एक हफ्ता हैं लेकिन ई-कॉमर्स कंपनियां अपने ग्राहकों को डिस्काउंट देकर लुभाने में लग गई हैं। अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट ने अपने सेल को 9-11 अगस्त तक के लिए शुरू कर दिया हैं। एक तरफ अमेजन ग्रेट इंडिया सेल ला रहा हैं तो फ्लिपकार्ट भी बिग फ्रीडम सेल लाकर ग्राहकों का भारी डिस्काउंट दे रहें हैं।

ये दोनो ई-कॉमर्स वेबसाइट इन तीन दिनों के लिए प्री इंडिपेंडेंस डे सेल के तहत बडें ब्रांड्स पर भारी सेल के साथ कैशबैक जैसी सुविधाएं दे रहीं हैं। पिछले साल की तुलना में इस सीजन सेल में सैकड़ों प्राइम लेबल के तहत कई रेंज के प्राडक्ट पर ग्राहकों को सेल दी जा रहीं हैं।

 

मेाबईल फोन पर सेल

मोबाईल फोन ई-कामर्स कंपनियों के लिए हर सेल में हॉट केक साबित होता हैं। इस प्री इंडिपेंडेंस सेल में एक तरफ अमेजन आईफोन जैसे ब्रैंडेड फोन पर 35 फीसदी तक डिस्काउंट दे रहा तो वहीं फ्लिपकार्ट भी गूगल के फ्लैगशिप फोन गूगल पिक्सल पर मार्केट प्राइस से फ्लैट 18,0000 तक का सेल दे रहा हैं। सैमसंग, लेनोवो और मोटोरोला जैसे ब्रांड्स पर भी कुछ ऐसे ही सेल मिल रहा हैं। ई-कॉमर्स वेबसाइट अब फोन लांच करने का एक बेहतर प्लेटफॉर्म बनता जा रहा हैं, साथ ही ग्राहकों को पुराने फोन एक्सचेंज करने की सुविधा मिल रहा हैं। डिस्काउंट और कैशबैक के अलावा इस सीजन फ्लिपकार्ट शियॉमी के रेड मी नोट 4 पर एक्सचेंज ऑफर भी दे रहा हैं, इसके साथ ही पुराने फोन एक्सचेंज करने के बदले 1,000 रूपए का डिस्काउंट भी दे हैं। अमेजन भी स्मार्टफोन्स पर 17,000 तक का एक्सचेंज ऑफर दे रहा हैं।


फैशन और लाइफस्टाइल पर 80 फीसदी तक डिस्काउंट

फ्लिपकार्ट सिर्फ आज के लिए रिर्वाडिंग कैटेगरी के तहज ऑफर दे रहा तो, अमेजन इस बार फैशन सेल पर काफी आक्रमक दिख रहा है। यह रिटेल कंपनी 1200 से अधिक ब्रांड्स के तीन लाख स्टाइल पर 80 फीसदी तक डिस्काउंट दे रहा हैं। इसमें पूमा, ऐरो, फोसिल, एडिडास, रीबॉक, अमेरीकन टूरीस्ट जैस ब्रांड्स के साथ अपैरल, फूटवीयर, घड़ी और ज्वेलरी जैसे एक्सेसरीज पर भी 70 फीसदी तक सेल हैं। फ्लिपकार्ट भी कुछ स्पेशल कैटेगरी जैसे किड्स क्लॉथ्ंिाग और एक्सेसरीज पर 70 फीसदी तक सेल दे रहा हैं। कंंाजीवरम साड़ी पर मार्केट के मुकाबले आधी रेट पर और कश्मीरी शॉल 60 फीसदी डिस्काउंट पर मिल रहा हैं।


एप्लाइंस पर भी छूट

एक और कैटेगरी जिसमें ऑनलाइन बिक्रि पर ज्यादातर सेल नहीं मिलता वो हैं एप्लाइंस जैसे एसी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन आदि। लेकिन इस सीजन सेल में ऑनलाइन रिटेलर आपको इसमें भी निराश नहीं करेगी। अमेजन एलजी, ब्लूस्टार, सैमसंग और व्र्हलपूल के एसी पर 30 फीसदी के डिस्काउंट के साथ ही 2250 के ईएमआई की सुविधा दे रहा हैं जबकि फ्लिपकार्ट भी कुछ ऐसे डिस्काउंट टीवी पर दे रहा हैं। एक तरफ अमेजन रेफ्रीजरेटर और वॉशिंग मशीन पर 6000 रूपए तक का एक्सचेंज ऑफर दे रहा तो वहीं फ्लिपकार्ट एसी और माइक्रोवव जैसे प्रोडक्ट पर ज्यादा वारंटी दे रहा हैं।


इसके साथ ही ये दोनो रिटेलर कंपनियां होम फर्नीचर से लेकर रोजमर्रा और किचन से जुड़े कई प्रोडक्ट्स पर भारी डिस्काउंट दे रही हैं। अमेजन अपने प्राइम कस्टमर्स के लिए एक्सक्लूजीव डील्स भी लेकर आया हैं। उस डील में बाय वन टीवी, गेट वन फ्री के साथ ही सभी बडें ऑफर्स पर 30 मिनट पहले का एक्सेस भी दे रहा हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो