scriptनिवेशकों का भारतीय बाजार पर बढ़ा भरोसा, अक्टूबर में किया 16,464 करोड़ का निवेश | FPI investors invest in indian share market 16,464 cr in october | Patrika News

निवेशकों का भारतीय बाजार पर बढ़ा भरोसा, अक्टूबर में किया 16,464 करोड़ का निवेश

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2019 03:04:25 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

एफपीआई ने अक्टूबर किया निवेश
भारतीय पूंजी बाजारों में 16,464 करोड़ रुपये डाले

dollar

चुनावी चंदे को ना क्या बदलेगी राष्ट्रपति चुनाव की सूरत

नई दिल्ली। विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने अक्टूबर में भारतीय पूंजी बाजारों में शुद्ध रूप से 16,464 करोड़ रुपये का निवेश किया है। सकारात्मक वैश्विक और घरेलू रुख के बीच यह लगातार दूसरा महीना है जबकि विदेशी निवेशकों ने भारतीय बाजारों में शुद्ध निवेश किया है।


डिपॉजिटरी आंकड़ों में मिली जानकारी

डिपॉजिटरी के आंकड़ों के अनुसार एक से 31 अक्टूबर के दौरान एफपीआई ने शेयरों में शुद्ध रूप से 12,475.7 करोड़ रुपये का निवेश किया, जबकि ऋण या बांड बाजार में उनका शुद्ध निवेश 3,988.9 करोड़ रुपये रहा है। इस तरह घरेलू पूंजी बाजारों में उनका शुद्ध निवेश 16,464.6 करोड़ रुपये रहा।


सितंबर में किया निवेश

आपको बता दें कि इससे पहले एफपीआई ने सितंबर में भारतीय पूंजी बाजारों में शुद्ध रूप से 6,557.8 करोड़ रुपये का निवेश किया था।


हिमांशु श्रीवास्तव ने दी जानकारी

मॉर्निंगस्टार इन्वेस्टमेंट एडवाइजर इंडिया के वरिष्ठ विश्लेषक एवं प्रबंधक शोध हिमांशु श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार ने अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए अत्यधिक अमीरों पर अधिभार हटाने, कॉरपोरेट कर में कटौती और बैंकों के पुन: पूंजीकरण जैसे कदम उठाए हैं, जिससे धारणा बेहतर हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो