scriptसोना खरीदने का यही है सही समय, पिछले तीन दिनों में जबरदस्त गिरावट | gold price up 15 rs and silver price down 250 rs per kg | Patrika News

सोना खरीदने का यही है सही समय, पिछले तीन दिनों में जबरदस्त गिरावट

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2018 09:03:00 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

अगर पिछले तीन तीन दिनों की बात करें तो यह कटौती 300 रुपए से अधिक की देखी जा रही है।

Gold Price

सोने की कीमतों में देखने को मिली मामूली बढ़त, चांदी में गिरावट

नई दिल्ली। जिस तरह से सोने की कीमतों में लगातार कटौती हो रही है, उससे लगर हा है आने वाले दिनों में कीमतों में आैर भी कटौती देखने को मिल सकती है। जानकारों की मानें तो पिछले एक हफ्ते में 400 रुपए से ज्यादा सोने की कीमतों में कटौती देखने को मिली है। अगर पिछले तीन तीन दिनों की बात करें तो यह कटौती 300 रुपए से अधिक की देखी जा रही है। एेसे में इम कम कम होती कीमतों के बीच आपने अभी सोने की खरीदारी नहीं की तो आने वाले दिनों में आपको पछताने के अलावा कुछ नहीं करना होगा। आइए जानते हैं पिछले कुछ दिनों में सोने की कीमतों में किस तरह का असर देखने को मिला हैं।

शुक्रवार को एेसे रहे थे दाम
शुक्रवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में मामूली बढ़त देखने को मिली थी। जानकारों की मानें तो सकारात्मक वैश्विक संकेतों और स्थानीय ज्वैलर्स की और से खरीदारी में सुधार के चलते सोना 15 रुपए की मामूली बढ़त के साथ 31585 रुपए प्रति 10 ग्राम का हो गया था। वहीं, दूसरी ओर इंडिस्ट्रियल यूनिट्स और सिक्का निर्माताओं की ओर से कमजोर उठान के कारण चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। चांदी 250 रुपए की कमजोरी के साथ 40750 रुपए प्रति किलोग्राम के स्तर पर आ गई थी।

पिछले तीन दिनों में सोने की कीमतें
अगर बात 20 जून से शुरू करें तो सोने के दाम में 185 रुपए की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद सोने की कीमत लुढ़ककर 31,175 रुपए प्रति दस ग्राम पहुंच गर्इ थी। अगले ही दिन 21 जून गुरुवार को सोने के दाम में 145 रुपए की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद सोने के दाम गिरकर 31570 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गए थे। जानकारों की मानें तो ये कटौती आैर भी देेखने को मिल सकती है।

यही है सोना खरीदने का समय
सर्वेश कुमार सर्राफ के अनुसार सोने में निवेश करने का यही सबसे उचित समय है। क्योंकि आने वाले दिनों में सोने की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने के आसार है। खासकर दिपावली के मौके पर सोने की कीमतें 34 हजार से 35 हजार प्रति दस ग्राम भी पहुंच सकते हैं। एेसे में आप सोने में अभी निवेश आने वाले समय में लिए बड़ा फायदा उठा सकते हैं। क्योंकि गोल्ड में निवेश आज भी सबसे ज्यादा फायदा का सौदा माना जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो