scriptत्योहारी मांग से छह माह के उच्चतम स्तर पर पहुंचा सोना, चांदी की चमक पड़ी फीकी | Gold Silver Rate today Gold at 6 months high silver rate 20 rs cheap | Patrika News

त्योहारी मांग से छह माह के उच्चतम स्तर पर पहुंचा सोना, चांदी की चमक पड़ी फीकी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2018 04:38:18 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

स्थानीय जेवराती जेवराती मांग आने से बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 150 रुपये की महंगा होकर छह माह से अधिक के उच्चतम स्तर 32,500 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया।

Gold Silver Rate Today

त्योहारी मांग से छह माह के उच्चतम स्तर पर पहुंचा सोना, चांदी की चमक पड़ी फीकी

नर्इ दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों कीमती धातुओं में रही कटौती व बढ़ोतरी होने के बीच स्थानीय जेवराती जेवराती मांग आने से बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 150 रुपये की महंगा होकर छह माह से अधिक के उच्चतम स्तर 32,500 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। इस दौरान औद्योगिक ग्राहकी में आयी सुस्ती से चांदी 20 रुपये फिसलकर 39,730 रुपये प्रति किलोग्राम बोली गयी।

यह भी पढ़ें – Videocon-ICICI Bank मामले में नया मोड़, अब चंदा कोचर पर आर्इ ये आफत, जानिए अब तक की पूरी कहानी

अंतरराष्ट्रीय बाजार में लंदन का सोना हाजिर 0.35 डॉलर की तेजी में 1231.70 डॉलर प्रति औंस बोला गया। दिसंबर का अमरीकी सोना वायदा 1.90 डॉलर की गिरावट में 1234.90 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। इसी तरह वैश्विक बाजार में चांदी में तेजी रही और यह 0.02 डॉलर उछलकर 14.74 डॉलर प्रति औंस बोली गयी। बाजार विश्लेषकों के मुताबिक दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर के टूटने से पीली धातु को बल मिला लेकिन दूसरी तरफ मुनाफावूसली का भी दबाव रहा।

यह भी पढ़ें – 899 रुपए में हवार्इ सफर करने का शानदार मौका, जानिए इंडिगो के इस अाॅफर के बारे में जरूरी बातें

मंगलवार को वैश्विक बाजार में सोना तीन माह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था। बाजार विश्लेषकों के मुताबिक दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर के टूटने से पीली धातु को बल मिला लेकिन दूसरी तरफ मुनाफावूसली का भी दबाव रहा। मंगलवार को वैश्विक बाजार में सोना तीन माह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो