scriptराजस्थान समेत इन राज्यों में है पेट्रोल पंप खोलने का मौका, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन | government giving opportunity to open petrol pump in 5 states | Patrika News

राजस्थान समेत इन राज्यों में है पेट्रोल पंप खोलने का मौका, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

Published: Jan 06, 2019 04:22:59 pm

Submitted by:

manish ranjan

अब आप भी जल्द ही अपना पेट्रोल पंप खोलकर नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

iocl

राजस्थान समेत इन राज्यों में है पेट्रोल पंप खोलने का मौका, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले देश की जनता को नई सौगात देने का फैसला लिया है। अब आप भी जल्द ही अपना पेट्रोल पंप खोलकर नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं। देश की बड़ी तेल कंपनियां आपको बिजनेस करने का सुनहरा मौका दे रही हैं। इसमें आईओसीएल, एचपीसीएल और बीपीसीएल शामिल हैं।


इन राज्यों में है मौका

पेट्रोल पंप खोलने का सुनहरा मौका देश के कुछ ही राज्यों में है, जिसमें राजस्थान, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम शामिल है। पिछले महीने हुए चुनावों के चलते देश के इन राज्यों में आचार संहिता लागू कर दी गई थी, जिसके चलते इन देशों में पेट्रोल पंप के आवेदन पर रोक लगा हुआ था, लेकिन अब इसको हटा दिया गया है। फिलहाल पेट्रोल पंप खोलने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जनवरी 2019 है।


ये कंपनियां दे रही हैं मौका

देश की नामी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL), हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने इन पांच राज्यों में पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन की मांग की है। इन पांच राज्यों में रहने वाले लोगों के लिए यह अच्छा मौका है।


कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट www.petrolpumpdealerchayan.in जाना होगा। इस वेबसाइट पर आपको पूरी जानकारी दी गई है। इसके साथ ही पांचों राज्यों के रीजनल ऑफिस का नंबर भी दिया गया है। किसी भी प्रकार की समस्या के लिए आप इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिस में भी जाकर भी संपर्क कर सकते हैं। इस वेबसाइट में आपको आवेदन का पूरा प्रोसेस दिया गया है।


करना होगा इन नियमों का पालन

डीलरशिप लेने के लिए आपको कुछ नियमों का पालन करना होगा। पहले के मुकाबले अब इन नियमों में कुछ छूट दी गई है। फिलहाल अब डीलरशिप का प्रोसेस पहले की तुलना में काफी आसान हो गया है। आवेदन करते समय अगर आपके पास पैसे नहीं तो भी आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आपको आवेदन करते वक्त अपने फंड की डिटेल्स या प्रूफ भी देने की भी जरूरत नहीं है।


आवेदन करने के लिए ये बाते हैं जरूरी

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो