scriptमोदी सरकार 4 रुपए तक सस्ता कर सकती है पेट्रोल, कर ली है तैयारी | government going decrease petrol price upto 4 rupees | Patrika News

मोदी सरकार 4 रुपए तक सस्ता कर सकती है पेट्रोल, कर ली है तैयारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2018 02:27:13 pm

Submitted by:

manish ranjan

मोदी सरकार ने जनता को राहत देने के लिए कुछ दिनों पहले पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2.50 रुपए प्रति लीटर की कटौती की थी।मोदी सरकार 3 से 4 रुपए सस्ता करेगी पेट्रोल

petrol

सरकार 4 रुपए सस्ता करने जा रही पेट्रोल, इस तारीख को करेगी ऐलान

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने जनता को राहत देने के लिए कुछ दिनों पहले पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2.50 रुपए प्रति लीटर की कटौती की थी। जिसका कोई भी फायदा आम जनता को होता नजर नहीं आया। क्योंकि कीमतो में कटौती के बाद से अभी तक लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही हैं। कटौती के बाद जहां डीजल में 2.86 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई तो वहीं पेट्रोल के दाम 1.36 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ गए हैं। ऐसे में सरकार आम जनता को राहत देने के लिए पेट्रोल के दामों में 3 से 4 रुपए प्रति लीटर की कटौती करने के बारे में सोच रही है।

मोदी सरकार 3 से 4 रुपए सस्ता करेगी पेट्रोल

मोदी सरकार पेट्रोल में 10 से 20 फीसदी तक एथेनॉल की मिलावट करने के बारे में सोच रही है। जिससे मोदी सरकार के लिए पेट्रोल के दामों में 3 से 4 रुपए प्रति लीटर की कटौती करना महंगा साबित नहीं होगा। साथ ही सरकार एथेनॉल का उत्पादन बढ़ाने के लिए जरूरी कदम उठाने की प्लानिंग कर रही है। पेट्रोलियम मिनिस्टरी के एक अधिकारी के मुताबिक सरकार ने कंपनियों को पेट्रोल में एथेनॉल की मिलाने की मंजूरी भी दे दी हैं।

सरकार चीनी मिलों को देगी लोन

सरकार के इस कदम के बाद एथेनॉल की मात्रा में कमी आ सकती है। ईटी की रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने एथेनॉल प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए चीनी मिलों से हाथ मिला लिया है। सरकार एथेनॉल की मात्रा को बढ़ाने के लिए चीनी मिलों को लोन देगी। सरकार ने इसकी सारी तैयारी कर ली है। जल्द ही सरकार पेट्रोल के दामों में 3 से 4 रुपए प्रति लीटर की कटौती कर देगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो