scriptHDFC AMC की शेयर बाजार में धाकड़ शुरुआत, प्रिमियम प्राइस से 58 फीसदी अधिक पर लिस्ट हुए शेयर्स | HDFC AMC share listed at 58 percent more than premium price | Patrika News

HDFC AMC की शेयर बाजार में धाकड़ शुरुआत, प्रिमियम प्राइस से 58 फीसदी अधिक पर लिस्ट हुए शेयर्स

locationनई दिल्लीPublished: Aug 06, 2018 12:33:21 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

पहले दिन ही कंपनी के शेयर अपने प्रिमियम प्राइस से 58.09 फीसदी अधिक दर यानी 1,739 रुपये पर लिस्ट हुए।

HDFC AMC

HDFC AMC की शेयर बाजार में धाकड़ शुरुआत, प्रिमियम प्राइस से 58 फीसदी अधिक पर लिस्ट हुए शेयर्स

नर्इ दिल्ली। सोमवार को HDFC AMC की शेयर बाजार में जोरदार लिस्टिंग हुर्इ। पहले दिन ही कंपनी के शेयर अपने प्रिमियम प्राइस से 58.09 फीसदी अधिक दर यानी 1,739 रुपये पर लिस्ट हुए। इसके पहले HDFC AMC का शेयर बाॅम्बे स्टाॅक एक्सचेंज (बीएसर्इ) 1,100 रुपये प्रति शेयर के प्रिमियम दर तय किया गया था। वहीं एनएसर्इ पर इस कंपनी के शेयर्स में 56.93 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ लिस्ट हुए। एनएसर्इ पर इस कंपनी का शेयर 1,726.25 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ। हाल ही में एचडीएफसी एएमसी का आर्इपीआे जारी हुआ था।


जुलार्इ माह में ही कंपनी लार्इ थी आर्इपीआे
25 जुलार्इ से 27 जुलार्इ के बीच एचडीएफसी एएमसी ने 2800 करोड़ रुपये का अपना आर्इपीआे लेकर आर्इ थी। कंपनी के इस आर्इपीआे को 83 गुना अधिक सब्सक्राइब किया गया था। ये लगभग वैसा ही रिस्पाॅन्स था जैसा रिलायंस निपोन एसेट मैनेजमेंट का था। पिछले साल ही रिलायंस निपाेन एसेट मैनेजमेंट ने 1542 करोड़ रुपये का आर्इपीआे लेकर आर्इ थी। एक डेटा के अनुसार पिछले पांच में जारी हुए आर्इपीआे की लिस्टिंग प्राइस में आैसतन 56 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है।


3 लाख करोड़ है कंपनी का कुल एसेट मैनेजमेंट
मार्च की तिमाही तक एचडीएफसी एएमसी का कुल एसेट मैनेजमेंट करीब 3 लाख करोड़ रुपये का है। एचडीएफसी देश की दूसरी सबसे बड़ी म्यूचुअल फंड कंपनी हैं। बता दें कि ये एचडीएफसी आैर स्टैंडर्ड लाइफ इन्वेस्टमेंट का संयुक्त उपक्रम है। इस आर्इपीआे के लिए 85.92 लाख शेयर एचडीएफसी आैर 1.68 लाख करोड़ शेयर स्टैंडर्ड लाइफ ने जारी किए हैं। इसके लिए एचडीएफसी ने अपनी 4.08 फीसदी हिस्सेदारी आैर स्टैंडर्ड लाइफ इन्श्योरेंस ने 7.95 फीसदी हिस्सेदारी बेची है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो