script

फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या है तेल की कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2019 09:28:31 am

Submitted by:

Dimple Alawadhi

पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी जारी
पेट्रोल के दाम में औसतन 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
डीजल की कीमत में भी औसतन 28 पैसे प्रति लीटर का इजाफा

petrol diesel

फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या है तेल की कीमत

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की बढ़ोतरी के कारण स्थानीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जहां पेट्रोल के दाम में औसतन 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है, वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत में भी औसतन 28 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार कल भी तेल की कीमतों में इजाफा हुआ था। शनिवार को पेट्रोल के दाम में 3 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था और डीजल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। आइए आपको बताते हैं कि इस बढ़ोतरी के बाद आपको अपने शहर में कितने दाम चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ें

भारत की इस चाल से पाकिस्तान को लगेगी गंभीर आर्थिक चोट, पूरी तरह कंगाल हो जाएगा पड़ोसी मुल्क


पेट्रोल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद देश के चार प्रमुख महानगरों में यानी नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.07, 74.16, 77.70 और 74.84 रुपए प्रति लीटर हो गया है। आपको बता दें कि कल भी पेट्रोल के दाम में इजाफा हुआ था। जानकारों की मानें तो पेट्रोल के दाम में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें

इसलिए नाराज हैं भारत के रिटायर्ड अर्धसैनिक, सरकार के सामने रखी ये मांग


डीजल के दाम में 28 पैसे प्रति लीटर का इजाफा

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में औसतन 28 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 67.41, 69.20 और 71.24 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में भी डीजल के दाम में इजाफा हुआ है जिसके बाद यहां डीजल 70.62 रुपए प्रति लीटर हो गया है।


Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

 

ट्रेंडिंग वीडियो