scriptपेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, जानें आपके शहर में क्या हैं तेल के दाम | increase in petrol diesel price know rates in your city | Patrika News

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, जानें आपके शहर में क्या हैं तेल के दाम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2019 09:32:32 am

Submitted by:

Dimple Alawadhi

पेट्राेल आैर डीजल के दाम में लगातार वृद्घि जारी।
पेट्रोल के दाम में 7 पैसे पन्रति लीटर का इजाफा।
डीजल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी।

petrol diesel

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, जानें आपके शहर में क्या हैं तेल के दाम

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। जहां पेट्रोल के दाम में औसतन 7 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है, वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत में भी औसतन 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार कल भी तेल की कीमतों में इजाफा हुआ था और उससे पहले शुक्रवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में 14 और 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। आइए आपको भी बताते हैं कि इस बढ़ोतरी के बाद आपको अपने शहर में कितने दाम चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान की कंगाली का मास्टरप्लान, पीएम मोदी के इस नए फैसले के बाद लगेगा 3000 करोड़ का चूना!


पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद देश के चार प्रमुख महानगरों में यानी नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 71.42, 73.52, 77.06 और 74.16 रुपए प्रति लीटर हो गया है। आपको बता दें कि बीच में एक दिन की स्थिरता के बाद यह लगातार चौथा दिन है जब पेट्रोल के दाम में इजाफा देखने को मिला है। जानकारों की मानें तो पेट्रोल के दाम में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें

भारत ने कर दिखाया ऐसा काम जो दुनिया की कोई अर्थव्यवस्था नहीं कर पाई, देश ने हासिल किया ये मुकाम


डीजल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 66.64, 68.43 और 70.42 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में भी डीजल के दाम में इजाफा हुआ है जिसके बाद यहां डीजल 69.80 रुपए प्रति लीटर हो गया है।


Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो