आज लॉन्च होने वाला है Iphone 8, जानिए 5 खास बातें

manish ranjan

Publish: Sep, 12 2017 01:09:00 (IST) | Updated: Sep, 12 2017 01:16:00 (IST)

Market
आज लॉन्च होने वाला है Iphone 8, जानिए 5 खास बातें

 एप्पल के इस लॉन्च इवेंट की सरगर्मियों की मानें तो Iphone 8 के साथ एक और फोन लॉन्च किया जा सकता है जिसका ना Iphone X होगा।

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन कंपनी एप्पल आज अपना नया फोन लॉन्च करने वाली है। एप्पल का ये नया फोन कैलिफोर्निया में बने "स्पेशशिप" नामक नए हेडक्वार्टर मे लॉन्च होगा। एप्पल के इस नए कैंपस में संस्थापक स्टीव जॉब्स के नाम से थिएटर भी बनाया गया है। 1000 सीट वाला यह थिएटर दुनिया की सबसे आधुनिक सुविधाओं से लैस है। माना जा रहा है कि एप्पल का नया फोन इसी थिएटर मे लॉन्च किया जाएगा। दुनिया भर में लोग इस लॉन्च इवेंट के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एप्पल के इस लॉन्च इवेंट की सरगर्मियों की मानें तो Iphone 8 के साथ एक और फोन लॉन्च किया जा सकता है जिसका ना Iphone X होगा।


अपने 10वीं सालगिरह पर एप्पल स्मार्टवॉच के नया वर्जन एप्पल वॉच 3 को भी लॉन्च कर सकती है। एप्पल के नया फोन Iphone 8 को लेकर बाजार मे नए फिचर्स को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। आइए जानते है कुछ ऐसे ही खास फीचर्स के बारे में जो Iphone 8 मे आने वाला है।

 

Wireless charging

1. वायरलेस चार्जिंग

एप्पल के इस नए फोन में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा दी जा सकती है। इस फीचर के बाद आप अपना नया आईफोन वायरलेस तरीके से लॉन्च कर सकते है। हाल ही में ये खबर आया था कि एप्पल दूरी के वजह से होने वाले पावर नुकसान को कम करने की कोशिश मे लगा हुआ है। इसको लेकर एक चीनी वेबसाईट पर एक फोटो भी लीक हुआ था जिसमें वायरलेस चार्जिंग क्वायल को दिखाया गया था।


2. आपके जेब पर कितना भारी पड़ेगा नया आईफोन

हालांकि एप्पल के नए फोन की असली कीमत तो लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि लॉन्च होने वाला आईफोन एक्स अब तक एप्पल का सबसे महंगा फोन होगा। इस फोन की कीमत एक हजार डॉलर (लगभग 64 हजार रुपए) होगा। इस फोन को तीन वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा, 64 जीबी, 256 जीबी, और 512 जीबी।

 

Blush Gold color

3. ब्लश गोल्ड कलर में भी होगा नया आईफोन

ऐसा हो सकता है कि एप्पल अपना रोज गोल्ड कलर वैरिएंट को बन्द करके नया ब्लश गोल्ड कलर ला सकता है। अफवाहों की बाजार की मानें तो एप्पल इस नए फोन को ब्लैक, सिल्वर और ब्लश गोल्ड के कलर वैरिएंट मे लॉन्च कर सकता है।

 

Iphone 8 Home Button

4. गायब हो सकता है होम बटन

Iphone 8 को लेकर सबसे बड़ी बात ये कही जा रही है कि इस फोन में होम बटन नहीं होगा। एप्पल अपने स्क्रीन को और बड़ा करने के लिए एप्पल ये कदम उठा सकती है। होम बटन के जगह स्क्रीन के नीचे एक डिजिटल लाइन हो सकती है जो कि होम बटन का काम करेगी। हालांकि इसमें हेप्टिक फिडबैक बटन भी हो सकता है।


5. ग्लास मटेरियल से बना हो सकता है नया फोन

एप्पल का नया फोन सिर्फ ग्लास मैटेरियल से बना हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो ये पहली बार होगा की एप्पल अपने फोन मे पूरी तरह से ग्लास मैटेरियल का प्रयोग करेगा। इसके पहले Iphone 4 और 4S में सामने की तरफ ग्लास का प्रयोग किया था जिसके वजह से एप्पल को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned