scriptनरेश गोयल के चेयरमैन पद छोड़ने की खबरों से जेट एयरवेज की शेयरों में उछाल, 4 फीसदी की आई तेजी | Jet airways shares jumps amidst news of naresh goyal exiting board | Patrika News

नरेश गोयल के चेयरमैन पद छोड़ने की खबरों से जेट एयरवेज की शेयरों में उछाल, 4 फीसदी की आई तेजी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2019 02:16:36 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

जेट एयरवेज के शेयर्स में सोमवार को 4 फीसदी तक की उछाल।
मीडिया रिपोर्ट्स में नरेश गोयल की जेट एयरवेज में हिस्सेदारी कम करने की बात।
एसबीआई की अगुवाई में बैंकों को कन्सॉर्टियम जेट एयरवेज को दे सकता है 1,500 करोड़ रुपए।

Jet Airways

नरेश गोयल के चेयरमैन पद छोड़ने की खबरों से जेट एयरवेज की शेयरों में उछाल, 4 फीसदी की आई तेजी

नई दिल्ली। प्राइवेट सेक्टर की विमान कंपनी जेट एयरवेज के शेयर्स में सोमवार के कारोबार के दौरान तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयरों में यह तेजी मीडिया रिपोर्ट्स के बाद देखने को मिल रही है जिसमें कंपनी के संस्थापक नरेश गोयल व उनकी पत्नी अनिता गोयल के कंपनी बोर्ड से बाहर होने की बात की गई है। सोमवार को कारोबार के दौरान जेट एयरवेज के शेयर्स 4 फीसदी उछलकर 234.55 रुपए प्रति शेयर्स के स्तर पर पहुंच गए। मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि कंपनी के प्रमुख एग्जीक्युटिव विनय दुबे बोर्ड के सदस्य बने रहेंगे।


नरेश गोयल कम कर सकते हैं जेट एयरवेज में अपनी हिस्सेदारी

कुछ समय पहले ही न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने कहा था कि नरेश गोयल कंपनी के चेयरमैन पद छोड़ने व कंपनी में अपनी 51 फीसदी हिस्सेदारी कम करने के लिए राजी हो गए हैं। एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में आगे कहा कि जेट के उधारकर्ता आगामी सप्ताह में नए खरीदार खोजने की तैयारी में कर सकते हैं। वहीं एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि नरेश गोयल ने जेट एयरवेज में 9.9 फीसदी तक अपनी हिस्सेदारी घटा सकते हैं। बता दें कि आज (सोमवार) ही कंपनी बोर्ड व उधारकर्ताओं के साथ बैठक होनी है। इस बैठक में जेट एयरवेज के पुनर्गठन को लेकर रास्ता निकाला जाएगा।


एसबीआई चेयरमैन ने कहा कि कंपनी का परिचालन जारी रहेगा

भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में उधारकर्ताओं ने इस बात की तरफ इशारा किया है कि वे 1,500 करोड़ रुपए का सपोर्ट दे सकते हैं। इसके लिए उधारकर्ता कंपनी में प्रमुख हिस्सेदार बनने की शर्त रख सकते हैं। पिछले सप्ताह ही एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा था कि नरेश गोयल की कंपनी जेट एयरवेज को बचाने को पूरा प्रयास किया जाएगा, दिवालिया कानून को सहारा लेना हमारा अंतिम विकल्प होगा। उन्होंने आगे कहा, “विमान कंपनी की परिचालन को जारी रखने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। यही एविएशन सेक्टर व देश के हित में है कि जेट एयरवेज लगातार उड़ान भरती रहे।”
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो