script1500 रुपए वाले जिओ की डिलिवरी शुरु, दीवाली से पहले सबके हाथ में होगा ये फोन | Jio phone will deliver to customers before diwali | Patrika News

1500 रुपए वाले जिओ की डिलिवरी शुरु, दीवाली से पहले सबके हाथ में होगा ये फोन

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2017 11:49:43 am

Submitted by:

manish ranjan

दाीवाली से पहले सबके हाथ में होगा जिओ का नया फोन।

Jio
नई दिल्ली। आपने भी रिलायंस जिओ का 1500 रुपए वाला फोन बुक करा रखा है और इंतजार में हैं कि कब आएगा। तो आपके लिए खुशखबरी है। कंपनी ने इस फोन की डिलिवरी देना शुरू कर दिया है। कंपनी के मुताबिक इस फोन की डिलवरी दीवाली से पहले सभी ग्राहकों तक कर दी जाएगी। जिओ ने अपने इस फोन की डिलिवरी शुरू कर दी है। हालांकि शुरुआती चरण में कुछ चुने हुए क्षेत्रों में ही ग्राहकों तक यह फोन पहुंचा सका है। लेकिन अब इसमें तेजी लाई गई और फोन की डिलीवरी में इस हफ्ते के बाद और तेजी आएगी। कंपनी ने दिवाली तक सभी लोगों तक फोन पहुंचाने का लक्ष्‍य तय किया है। गौरतलब है कि अब तक 60 लाख ग्राहकों ने इस फोन की बुकिंग कराई है। हालांकि 1500 रुपए वाले इस फोन की बुकिंग फिलहाल बंद कर दी गई है। कंपनी का फोकस फिलहाल पहले चरण में बुक हुए फोन की डिलिवरी पर है। सारे फोन डिलिवर होने के बाद ही कंपनी फोन की बुकिंग दोबारा शुरू करेगी।
ग्रामीण इलाकों में पहले डिलिवरी

कंपनी नए फोन की डिलिवरी रूरल एरिया में पहले करेगी। दिल्‍ली-मुंबई जैसे मेट्रो शहरों का नंबर बाद में आएगा। कंपनी अपनी इस रणनीति के तहत ही फोन की डिलिवरी कर रही है। हालांकि इसका डाटा उपलब्ध नहीं हो सका है कि अबतक कितने फोन की डिलवरी हो चुकी है। टेलिकॉम क्षेत्र के जानकारों के मुताबिक, जिओ के पास मेट्रो शहरों में पहले ही ग्राहकों का बड़ा बेस तैयार हो चुका है। कंपनी का टारगेट रूरल एरिया के ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने का है। इसी को ध्‍यान में रखकर ही 1500 रुपए का फोन लॉन्‍च भी किया गया था।
नए ग्राहकों पर जोर
कंपनी इस फोन के जरिए नए ग्राहकों पर भी फोकस कर रही है। नए ग्राहक जोड़ने के लिए आईफोन के साथ भी ऑफर लेकर आ रही है, इसमें 10 हजार रुपए का कैशबैक भी शमिल है। 1500 रुपए वाले इस फोन के लिए अब तक 50 लाख लोग अपना नाम रजिस्‍टर करा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो